सदन में तेजस्वी यादव ने पूछा पहला सवाल, बंद चीनी मिलों का कबाड़ बेच करोड़ों का हुआ खेल

सदन में तेजस्वी यादव ने पूछा पहला सवाल, बंद चीनी मिलों का कबाड़ बेच करोड़ों का हुआ खेल

PATNA : बिहार विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव ने बजट सत्र के दौरान आज पहला सवाल पूछा. इसके पहले भी प्रश्नोत्तर काल में तेजस्वी यादव का सवाल आया था लेकिन उस दिन वह सदन में मौजूद नहीं थे. आज तेजस्वी यादव का सवाल बिहार में बंद पड़े चीनी मिलों से जुड़ा हुआ था. तेजस्वी यादव ने पूछा कि बिहार में बंद पड़े चीनी मिलों की परिसंपत्तियों को बेचकर कितने राशि हासिल की गई. बंद पड़े चीनी मिलों को चालू करने के लिए निजी निवेशकों को लाया गया और उन्होंने स्क्रैप बेच डाला.

तेजस्वी यादव ने समस्तीपुर चीनी मिल का मामला उठाते हुए कहा कि यहां 20 करोड़ का कबाड़ बेचा गया और 9 करोड़ ही वसूल किए जा सके. कबाड़ को बेच कर दो बंद पड़ी शुगर मिलों को और बर्बाद किया जा रहा है.तेजस्वी यादव के सवाल पर गन्ना उद्योग मंत्री प्रमोद कुमार ने जवाब देते हुए कहा कि बिल्डिंग की पूरी प्रक्रिया पारदर्शी तरीके से की गई है. इस मामले पर काफी देर तक के सदन में गरमा गर्मी होती रही

बिहार विधानसभा अध्यक्ष विजय कुमार सिन्हा ने भी इस मामले पर गंभीरता दिखाते हुए कहा कि अगर कोई अधिकारी सरकार की तरफ से ऐसा जवाब देकर सदन को बरगलाना चाहता है तो उसके ऊपर कड़ी कार्रवाई भी होनी चाहिए. विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि सदन में सदस्यों की तरफ से पूछे गए सवालों का सही सही जवाब आना बेहद जरूरी है. तेजस्वी यादव ने कहा कि जिन शुगर मिलों को स्थानांतरित किया गया, उसका पूरा डिटेल सरकार उपलब्ध कराएं.