सदन में JDU विधायक ने सरकार की खोली पोल, निर्माण के साथ बह गया पुल.. ठेकेदार पर एक्शन नहीं

सदन में JDU विधायक ने सरकार की खोली पोल, निर्माण के साथ बह गया पुल.. ठेकेदार पर एक्शन नहीं

PATNA : विधानसभा में आज नीतीश सरकार केवल अपनों ने ही खोल दी सदन के प्रश्न उत्तर काल में जेडीयू और बीजेपी के विधायकों ने एक-एक कर ऐसे सवाल खड़े किए कि सरकार को जवाब देते नहीं बना. दरअसल प्रश्नोत्तर काल में पथ निर्माण विभाग से जुड़ा सवाल सबसे पहले जेडीयू के विधायक संजीव सिंह ने उठाया. संजीव सिंह ने सुल्तानगंज के पास एक पुल के निर्माण में देरी और निर्माण के साथ पुल बह जाने के मामले को उठाया. संजीव सिंह ने सदन में कहा कि उनके पिता ने 5 साल पहले विधायक रहते हुए जिस पुल के निर्माण काम को शुरू करवाया था वह आज तक पूरा नहीं हुआ. संजीव सिंह ने यह भी आरोप लगाया कि जिस पुल का निर्माण हुआ वह थोड़े ही दिन बाद बह गया. इस मामले में ना तो किसी ठेकेदार पर कार्रवाई हुई ना ही किसी अधिकारी पर.

जेडीयू विधायक के सवाल पर जवाब देते हुए पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन ने कहा कि निर्माण कार्य में देरी हुई है. जमीन अधिग्रहण समेत अन्य वर्षो से काम शुरू नहीं किया जा सका लेकिन अब जल्द ही निर्माण कार्य पूरा किया जाएगा.

हालांकि जदयू विधायक बार-बार यह सवाल पूछते रहे कि इस मामले में दोषी अधिकारियों के ऊपर क्या कार्रवाई की गई, जेदयू विधायक संजीव सिंह ने कहा कि ठेकेदार के ऊपर भी इस मामले में कोई एक्शन नहीं लिया गया. जबकि सरकारी राशि से तैयार पुल निर्माण के बाद ही बह गया. काफी देर तक इस मामले पर सदन में नितिन नवीन खड़े रहें और सरकार की फजीहत सत्तापक्ष के विधायक करते रहे.