सचिन पायलट बोले... BJP में नहीं हो रहा हूं शामिल, राहुल के इस्तीफा के बाद मेरे खिलाफ रची जा रही थी साजिश

सचिन पायलट बोले... BJP में नहीं हो रहा हूं शामिल, राहुल के इस्तीफा के बाद मेरे खिलाफ रची जा रही थी साजिश

DESK: कांग्रेस से बर्खास्त सचिन पायलट ने आज साफ कर दिया कि वह बीजेपी में शामिल नहीं होंगे. सचिन ने बड़ा खुलासा किया है कि जब राहुल गांधी ने राष्ट्रीय अध्यक्ष के पद से जैसे ही इस्तीफा दिया. उसके बाद से उनके खिलाफ साजिश रची जाने लगी. 

मेरे खिलाफ खोला गया मोर्चा

पायलट ने कहा कि राहुल के इस्तीफा के बाद मेरे खिलाफ राजस्थान के सीएम अशोक गहलोत और उके एआईसीसी के उनके दोस्तों ने मेरे खिलाफ काम किया. गहलोत के साथ मिलकर सभी मेरे खिलाफ मोर्चा खोल रखे थे. 

पायलट ने कहा कि गहलोत से कोई खास ताकत भी नहीं मांगी थी, लेकिन वह चाहते थे कि जनता से किए गए वादे पूरे किए जाएं. लेकिन वह सत्ता में आने के बाद अपने वादों को भूल गए थे. कोई कांग्रेस में बचा नहीं था. जिससे वह अपनी समस्या को लेकर बात कर सके. मेरे खिलााफ साजिश हो रही थी. तभी से मेरे लिए आत्मसम्मान मुश्किल हो गया था. ये सत्ता की बात नहीं बल्कि आत्मसम्मान की बात थी. 



सचिन पायलट बर्खास्त

मंगलवार को कांग्रेस ने अपने डिप्टी सीएम सचिन पायलट को हटा दिया है. साथ ही इनको पार्टी से बर्खास्त कर दिया. सचिन डिप्टी सीएम के साथ ही राजस्थान कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष का पद भी संभाल रहे थे.  इसके बारे में कांग्रेस ने कहा है कि सचिन पायलट बीजेपी के जाल में फंस गए थे. सचिन पायलट के साथ ही अशोक गहलौत सरकार में शामिल दो बागी मंत्रियों पर भी गाज गिरी है.  विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बाहर निकाला गया है. सीएम से नाराज डिप्टी सीएम सचिन पायलट करीब 30 विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाले हुए थे. बताया जा रहा था कि वह बीजेपी और निर्दलीयों के साथ मिलकर सरकार बनाने की कोशिश में थे. लेकिन पायलट मध्यप्रदेश की कहानी दोहराने में फेल हो गए. जिसके बाद कांग्रेस ने सरकार गिराने की साजिश के आरोप में सचिन पर गाज गिरा दिया.