1st Bihar Exclusive : कोरोना के नाम पर MP लैड खत्म किये जाने को RJD ने तुगलकी फरमान बताया, विधायको के वेतन कटौती पर एतराज नहीं

1st Bihar Exclusive : कोरोना के नाम पर MP लैड खत्म किये जाने को RJD ने तुगलकी फरमान बताया, विधायको के वेतन कटौती पर एतराज नहीं

PATNA : देश में कोरोना वायरस से मुकाबले के लिए केंद्र सरकार ने सांसदों के वेतन में कटौती का फैसला किया  केंद्र सरकार ने एमपी लैंड फंड को भी खत्म कर दिया है लेकिन अब आरजेडी केंद्र सरकार के इस फैसले पर आपत्ति जता रही है। आरजेडी में केंद्र सरकार के इस फैसले को तुगलकी फरमान करार दिया है। 


आरजेडी विधायक और पार्टी के मुख्य प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने फर्स्ट बिहार से बातचीत में कहा है कि केंद्र सरकार ने जिस तरह एमपी लैड फंड को खत्म किया है वह दुर्भाग्यपूर्ण है। भाई ने कहा है कि अपने संसदीय क्षेत्र को लेकर सांसदों की जिम्मेदारियां होती है लेकिन केंद्र सरकार ने जिस तरह फंड खत्म करने का फैसला किया वह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। 


आरजेडी प्रवक्ता भाई वीरेंद्र ने कहा है कि उन्हें या उनकी पार्टी को इस बात पर कोई ऐतराज नहीं कि सांसदों और विधायकों के वेतन में कटौती कर कोरोना तो मुकाबला के लिए राशि खर्च की जाए। बिहार में भी अगर ऐसा फैसला होता है तो उन्हें एतराज में ही होगा लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जिस तरह सांसदों के फंड में कटौती की है वह बेहद दुखद है। भाई वीरेंद्र ने कहा है कि सांसदों और विधायकों की अपनी जिम्मेदारियां होती हैं लिहाजा उनके फंड में कटौती नहीं की जानी चाहिए।