राजद ने दी नीतीश कुमार को चुनौती-मंत्री चंद्रशेखर को हटायें, कहा-जेडीयू जब भाजपा के साथ थी तो ऐसे बेचैन नहीं होती थी

राजद ने दी नीतीश कुमार को चुनौती-मंत्री चंद्रशेखर को हटायें, कहा-जेडीयू जब भाजपा के साथ थी तो ऐसे बेचैन नहीं होती थी

PATNA: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर के बयान पर छिड़े सियासी घमासान के बीच जेडीयू के कई नेताओं ने मंत्री के इस्तीफे की मांग कर दी है. जेडीयू नेता कह रहे हैं कि राजद को अपने मंत्री से इस्तीफा मांगना चाहिये. इसके बाद राजद ने जवाब दिया है. राजद ने कहा है-मंत्री बनाना औऱ हटाना नीतीश कुमार का अधिकार है. नीतीश कुमार चाहें तो मंत्री चंद्रशेखर को हटा दें, उन्हें कौन रोक रहा है. तेजस्वी यादव ने तो कभी नीतीश के काम में हस्तक्षेप नहीं किया है. राजद इशारों में ये कह रहा है कि नीतीश की हिम्मत है तो चंद्रशेखर को पद से हटा कर दिखायें।


राजद की चुनौती

राजद के मुख्य प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने आज फर्स्ट बिहार से बात करते हुए कहा कि किसी मंत्री को मंत्रिमंडल में रखने या हटाने का अधिकार मुख्यमंत्री को है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपने काम करने के लिए स्वतंत्र हैं. उनके काम में राजद ने कभी हस्तक्षेप नहीं किया है औऱ ना ही सवाल खड़ा किया है. अगर जेडीयू के नेता मंत्री चंद्रशेखर को हटाने की मांग कर रहे हैं तो मुख्यमंत्री स्वतंत्र हैं. वे कार्रवाई करें. तेजस्वी यादव ने कभी मुख्यमंत्री के काम पर सवाल नहीं उठाया है.


जेडीयू की बेचैनी अस्वाभाविक

राजद के मुख्य प्रवक्ता ने मंत्री चंद्रशेखर के मामले में जेडीयू की बेचैनी को अस्वाभाविक करार दिया है. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि मंत्री चंद्रशेखर के मामले में जेडीयू के नेताओं की जो उग्रता दिखी है, जो प्रेम दिखा है दूसरी जमात के साथ वह अस्वाभाविक है. वह जेडीयू के लिए विचार करने की चीज है. शक्ति सिंह यादव ने कहा कि भाजपा के एक नेता नरेश अग्रवाल ने भगवान राम के बारे में एक समय काफी आपत्तिजनक बातें कहीं थी, तब तो इन दलों की कोई उग्रता नहीं दिखी थी. फिर आज क्यों उग्रता दिख रही है.


शिक्षा मंत्री के ट्वीट में कुछ गलत नहीं

राजद ने साफ कर दिया कि उसे शिक्षा मंत्री के ट्वीट- शिक्षित बिहार, तेजस्वी बिहार लिख दिया तो उसमें क्या गलत है. बिहार में ट्विटर की सरकार नहीं है. बिहार में नीतीश कुमार की सरकार है, जिसमें तेजस्वी यादव काम कर रहे हैं. अपने कार्यक्रमों के तहत. इसमें जेडीयू नेताओं के बौखलाने की क्या बात है. सरकार को नीतीश कुमार की ही है न. 


बता दें कि JDU के कई नेताओं ने शिक्षा मंत्री के ट्वीट शिक्षित बिहार तेजस्वी बिहार पर कड़ा एतराज जताया है. जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता नीरज कुमार ने तो लालू-राबडी शासनकाल में बिहार में शिक्षा की हालत की याद दिलायी है. जेडीयू कई और नेताओं ने शिक्षा मंत्री के नारे पर एतराज जताया है.