RJD को बंगाल चुनाव में धांधली का डर, भाई बीरेंद्र ने कहा- 8 नहीं, 4 चरणों में होनी चाहिए वोटिंग

RJD को बंगाल चुनाव में धांधली का डर, भाई बीरेंद्र ने कहा- 8 नहीं, 4 चरणों में होनी चाहिए वोटिंग

PATNA : शुक्रवार को मुख्य चुनाव आयुक्त सुनील अरोड़ा ने बंगाल समेत 5 राज्यों में चुनाव की तारीखों का एलान कर दिया. पश्चिम बंगाल, असम, केरल, तमिलनाडु और केंद्र शासित प्रदेश पुदुचेरी में होने वाले विधानसभा चुनाव के तारीखों की घोषणा की गई. बंगाल में 8 चरणों में चुनाव कराने के आयोग के फैसले पर आरजेडी ने आपत्ति जताई है. राजद विधायक भाई बीरेंद्र ने सुझाव दिया है कि वहां 8 नहीं, 4 चरणों में वोटिंग होनी चाहिए नहीं तो केंद्र सरकार चुनाव में धांधली करेगी.


बिहार में 2020 के चुनाव में राजद को जिस तरीके से चुनाव परिणाम का सामना करना पड़ा, उसके बाद राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने कहा है कि चुनाव की तारीखों के ऐलान होने के बाद मैं सवाल नहीं उठाता हूं लेकिन मैं चुनाव आयोग से यह कहूंगा कि जल्द से जल्द चुनाव करा ले. वहां चार चरण में चुनाव काफी था 8 चरण में चुनाव नहीं होना चाहिए अगर आठ चरण में चुनाव होते हैं तो केंद्र सरकार घालमेल करेगी इसको लेकर हमें डर है और यही डर सता रहा है.



वहीं दूसरी ओर बिहार सरकार में मंत्री और जेडीयू विधायक श्रवण कुमार का कहना है कि जो बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा तय करेंगे कि किन किन राज्यों में  किन-किन सीटों पर चुनाव लड़ना है. कितने सीटों पर चुनाव लड़ना है. अभी चुनाव की घोषणा हुई है. मैं समझता हूं कि बहुत जल्दी नहीं 1 सप्ताह में सारा मामला सामने आ जाएगा. 


राजद के बयान पर श्रवण कुमार ने कहा कि चुनाव तो चुनाव है. 8 पेज में हो चाहे 10 पेज में हो. इससे क्या फर्क पड़ता है. चुनाव में मतदाता को मतदान करना है. चुनाव में कई चीजों को देखा जाता है. विधि व्यवस्था को देखा जाता है. पुलिस का एंप्लॉयमेंट देखा जाता है. अधिकारियों की कमी देखी जाती है. हिसाब-किताब सभी को देखकर चुनाव आयोग अपने हिसाब से काम करता है और चुनाव आयोग पर उंगली उठाना या कहीं से भी जायज नहीं है. 


आपको बता दें कि पश्चिम बंगाल में 8 चरणों में मतदान होगा. 27 मार्च को पहले चरण,1 अप्रैल को दूसरे चरण का, 6 अप्रैल को तीसरे चरण, 10 अप्रैल को चौथे चरण, 17 अप्रैल को पांचवे चरण, 22 अप्रैल को छठे चरण, 26 अप्रैल को सातवें चरण और आखिरी यानी आठवें चरण की वोटिंग 29 अप्रैल को होगी. पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव का परिणाम 2 मई को आएगा.