RJD के रथ पर सवार हो पटना से गोपालगंज रवाना हुए लालू, पत्नी राबड़ी देवी भी हैं साथ

RJD के रथ पर सवार हो  पटना से गोपालगंज रवाना हुए लालू, पत्नी राबड़ी देवी भी हैं साथ

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना के सियासी गलियारों से निकलकर सामने आ रही है जहां राजस्व सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पैतृक आवास गोपालगंज जा रहे हैं। उनके साथ उनकी पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मौजूद है।


दरअसल, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव का पैतृक आवास गोपालगंज के फुलवरिया में है। जहां लालू ने काफी लंबा वक्त गुजारा है ऐसे में अब लाल के साथ में थोड़ी सुधार हुई है तो वह अपनी पत्नी के साथ राजद के रथ पर सवार होकर गोपालगंज जा रहे हैं। बिहार के गोपालगंज में एक यादव परिवार में जन्मे यादव ने राजनीति की शुरूआत जयप्रकाश नारायण के जेपी आन्दोलन से की थी।


वहीं, लालू यादव जिस रथ पर सवार होकर गोपालगंज जा रहे हैं वह मुख्य रूप से बेरोजगारी हटायो यात्रा के लिए तैयार किया गया था। इसमें युवा क्रांति की बात कही गई है। इसके बाद अब इस रथ पर सवार होकर लालू यादव और राबड़ी देवी गोपालगंज जा रहे हैं। जहां रात में ये दोनों सर्किट हाउस में स्टे करेंगे और उसके बाद कल अहले सुबह लालू फुलवरिया के लिए रवाना होंगे।


मालूम हो कि, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव बिल्कुल फिट नजर आ रहे हैं। अब वह  वह बिना किसी सहयोग के चल - फिर रहे हैं और लोगों से मुलाकात भी कर रहे हैं। यही वजह है कि लालू यादव अब राजकीय समारोह में भी शिरकत कर रहे हैं और साथ ही साथ पटना के गलियों पर भी नजर आ रहे हैं। इसके बाद अब आज हो गोपालगंज रवाना हुए हैं।


आपको बताते चलें कि, इससे पहले बीते बुधवार को राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव अपने पुराने सहयोगी और मित्र शिवानंद तिवारी के साथ रथ पर सवार होकर पटना के मरीन ड्राइव पहुंचे। जहां लाल यादव कुल्फी का स्वाद लेते हुए अपने बेटे और बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री तेजस्वी के विभागों की समीक्षा की और उन्होंने यह जानकारी हासिल की कि उनके बेटे तेजस्वी यादव की तरफ से जो कुछ दिन पूर्व गंगा पथ के दूसरे पेज का उद्घाटन किया गया था उसकी क्या हालत है। इस दौरान लालू को देखने के लिए समर्थकों की काफी लंबी भीड़ लगी रही।