JDU में दो फाड़! RJD का दावा.. जल्द दिखेगा नीतीश और आरसीपी का जेडीयू

JDU में दो फाड़! RJD का दावा.. जल्द दिखेगा नीतीश और आरसीपी का जेडीयू

PATNA : बिहार एनडीए में मचे अंदरूनी खींचतान ने विरोधियों को हमला बोलने का मौका दे दिया है। एक तरफ एनडीए में शामिल जीतन राम मांझी लगातार बीजेपी पर हमला बोल रहे हैं तो वहीं दूसरी तरफ मुकेश सहनी ने भी सरकार के दोनों बड़े घटक दलों बीजेपी और जेडीयू को आंख दिखाना शुरू कर दिया है। इस सबके बीच राष्ट्रीय जनता दल ने यह दावा किया है कि बिहार में नीतीश सरकार और अस्थिर हो चुकी है। आरजेडी ने दावा किया है कि एनडीए में बिखराव तय है लेकिन सबसे बुरा हाल जनता दल यूनाइटेड का होने वाला है क्योंकि जेडीयू अब दो फाड़ होने के कगार पर है। 


आरजेडी का दावा है कि जनता दल यूनाइटेड में जल्द ही विभाजन हो जाएगा। जेडीयू की अंदरूनी सियासत पर यह बता रही है कि निकट भविष्य में नीतीश जेडीयू और आरसीपी जेडीयू अलग अलग नजर आने वाले हैं। आरजेडी के प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने दावा किया है कि जनता दल यूनाइटेड में अंतर्विरोध बुरी तरह से फैल चुका है और पार्टी के अंदर सब कुछ ठीक नहीं है। नीतीश कुमार अपनी पार्टी पर पकड़ मजबूत रखना चाहते हैं तो वहीं आरसीपी सिंह भी अपने खेमे के साथ जेडीयू पर कब्जा बनाए रखना चाहते हैं। ऐसे में अगर जनता दल यूनाइटेड का विभाजन जल्द देखने को मिल जाए तो कोई अचरज नहीं होगा। दरअसल आरजेडी का यह दावा यूं ही नहीं है। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान और जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष आरसीपी सिंह अज्ञातवास पर रहे हैं। विधानसभा चुनावों में खराब प्रदर्शन के बाद नीतीश कुमार ने भले ही आरसीपी सिंह को पार्टी की कमान सौंप दी हो लेकिन सोशल मीडिया पर लगातार इस तरह की चर्चा है कि उपेंद्र कुशवाहा को आरसीपी सिंह की जगह कोई बड़ी भूमिका दी जा सकती है। खुद कुशवाहा के समर्थक भी सोशल मीडिया पर इस तरह के पोस्ट शेयर कर रहे हैं। जेडीयू कि इससे अंदरूनी खींचतान ने आरजेडी को हमला बोलने का मौका दे दिया है। 


आरजेडी ने दावा किया है कि नीतीश सरकार और अस्थिर हो चुकी है और अपने कारणों से इसका सत्ता से जाना तय है। एनडीए में जो कुछ चल रहा है उसे बिहार की जनता देख रही है। लोग समझ रहे हैं कि आखिर सत्ता पर बने रहने के लिए बिहार में कौन सा खेल खेला जा रहा है। आरजेडी प्रवक्ता शक्ति सिंह यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी इस पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाकर रखे हुए हैं और सही वक्त पर आरजेडी की तरफ से बड़ा फैसला लिया जाएगा।