राजद का 27वां स्थापना दिवस कल, लालू यादव रहेंगे मौजूद

राजद का 27वां स्थापना दिवस कल, लालू यादव रहेंगे मौजूद

PATNA: 5 जुलाई यानी कल आरजेडी का स्थापना दिवस है। राजद प्रदेश कार्यालय में आयोजित इस कार्यक्रम में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव शामिल होंगे। इस दौरान वे राजद कार्यकर्ताओँ को संबोधित करेंगे। बता दें कि 5 जुलाई 1997 में लालू प्रसाद यादव ने राष्ट्रीय जनता दल की नींव रखी थी। 1997 से लगातार आज तक लालू पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष हैं। कल होने वाले स्थापना दिवस की तैयारी पूरी कर ली गयी है। इस बात की जानकारी राजद प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने दी है। 


जगदानंद ने बताया कि राष्ट्रीय जनता दल कल 5 जुलाई को अपना 27वां स्थापना दिवस मना रहा है। 25 साल पूरा होने पर दो साल पहले ही पार्टी ने रजत जयंती समारोह मनाया था। हम लोग नई दिशा की ओर अब आगे बढ़ेंगे। संविधान की रक्षा के लिये, आम गरीबों की रक्षा के लिये, गरीबों के लिए अनाथों के लिए, चरवाहों के लिए, किसानों और मजदूरों के लिए राजद कल भी खड़ा था और आज भी खड़ा है। उन्होंने कहा कि लक्ष्य बनाकर बीजेपी लालू प्रसाद यादव को परेशान कर रही है. जबकि लालू जी ऐसा मिसाल है जो दुनिया में शायद कहीं नहीं मिलेगा। अब हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष स्वस्थ होकर घर आए हैं। पार्टी के 27 वां स्थापना दिवस समारोह में शामिल होंगे। इस दौरान वे बिहार की जनता को भी संबोधित करेंगे। 


वही जमीन के बदले रेलवे में नौकरी दिये जाने के मामले में CBI ने बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ चार्जशीट दाखिल किया है। इस मामले में सीबीआई लालू-राबड़ी और मीसा भारती के खिलाफ पहले ही चार्जशीट दाखिल कर चुकी है। 12 जुलाई को दिल्ली के राउज एवेन्यू कोर्ट में इस मामले पर सुनवाई होगी। तेजस्वी के खिलाफ चार्जशीट दायर होने के बाद इसे लेकर सियासत तेज हो गई है।राजद के प्रदेश अध्यक्ष जगदानंद सिंह ने इसे लेकर बीजेपी पर जमकर हमला बोला है। जगदानंद ने कहा क संवैधानिक संस्थाओं को नष्ट किया जा रहा है। एक ही हथियार से ऑपरेशन होता है और उसी हथियार से गर्दन भी काटी जाती है। यह संस्थाएं इसलिए नहीं बनी थी कि यह किसी के हाथ में गर्दन काटने वाले औजार बन कर रह जाए।


जगदानंद आगे कहते हैं कि आज देश का शासन ऐसे लोगों के हाथों में चला गया है जितनी हमारी संवैधानिक संस्थाएं है सबको नष्ट और भ्रष्ट किया जा रहा है। अफसोस तो तब होता है जब कोई संस्थान बड़ी मेहनत से खड़ी होती है। लोकतंत्र बड़ी मेहनत से खड़ा हुआ है। आजादी बहुत लोगों के शहादत के बाद मिली है। यह सब चीज नष्ट और भ्रष्ट दंगाई उन्मादी ना कर दे यह बहुत बड़ा खतरा हम लोग देख रहे हैं। जगदानंद ने कहा कि लेकिन फिर भी समाजवाद का झंडा बुलंद रहेगा। यह मैं भी जानता हूं कभी भी धनवान लोग इस भारत पर रूल नहीं कर सकते। इस भारत में हिंदू मुसलमानों का विवाद नहीं है यहां तो कट्टरपंथी हिंदुओं से उदारपंथी हिंदुओं से बराबर संघर्ष चल रहा है.


उन्होंने कहा कि बिहार में राजनीति करने वाला कभी  धन और दौलत पर नहीं बिका।यहां पर शिक्षित लोग हैं सामाजिक विचारधारा वाले लोग हैं और कदम से कदम मिलाकर लालू प्रसाद यादव के साथ कदम से कदम मिलाकर चलने वाले और संघर्ष करने वाले लोग हैं।जगदानंद ने कहा कि लालू प्रसाद यादव को लोगों ने समझने में भूल की और संस्थानों का दुरुपयोग करते रहे लेकिन लालू प्रसाद एक ऐसा मिसाल है जो दुनिया में फिर कभी नहीं मिलेगा। उन्होंने कहा कि लालू प्रसाद को  लक्ष्य बनाकर परेशान किया जा रहा है।