RJD कैंडिडेट के साथ फोटो खिंचवाना 4 शिक्षकों को पड़ा महंगा : इस मामले में FIR दर्ज

RJD कैंडिडेट के साथ फोटो खिंचवाना 4 शिक्षकों को पड़ा महंगा : इस मामले में FIR दर्ज

BAGHA : देशभर में लोकसभा 2024 को लेकर मतदान जारी है। ऐसे में आदर्श आचार सहिंता लागू भी है और इसका उलंधन करने पर कार्रवाई भी की जा रही है। इसी कड़ी में बगहा में चुनाव आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले में चार शिक्षकों पर प्राथमिकी दर्ज की गई है। डीपीओ के आदेश पर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी ने पटखौली थाना को आवेदन दिया है। जिसमें कहा गया है कि बगहा के दो प्रखंडो के चार शिक्षक वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के राजद प्रत्याशी के साथ चुनाव प्रचार में देखे गए हैं। अब पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 


दरअसल, वाल्मीकिनगर संसदीय क्षेत्र के राजद उम्मीदवार दीपक यादव के साथ पार्टी कार्यालय में तस्वीर खिंचवाना चार शिक्षकों को भारी पड़ गया है। ऐसे में अब चुनावी सभा और पार्टी के प्रचार प्रसार में उनकी भूमिका पाए जाने पर इन पर कार्रवाई हो सकती है। पटखौली थाना में प्राथमिकी संख्या 49/24 दर्ज कर इन शिक्षकों के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन मामले की जांच की जा रही है। 


वहीं, जिला कार्यक्रम पदाधिकारी योगेश कुमार ने इसको लेकर बगहा के दो प्रखंडो के प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को पत्र जारी किया है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को जारी पत्र में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी को निर्देशित किया है कि चार शिक्षकों ने वाल्मीकिनगर के प्रत्याशी के साथ फोटो सोशल मीडिया में डाला है। बगहा के राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय, पैकवालिया के शिक्षक संजय कुमार, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय पिपरा धीरौली के शिक्षक भोलानाथ यादव, राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय मिश्रौली के शिक्षक राम विनोद पासवान और राजकीय उत्क्रमित मध्य विद्यालय बांसगांव के शिक्षक सुनील कुमार पर प्राथमिकी दर्ज करायी गई है। 


बताते चलें कि इन पर बिहार पंचायत प्रारंभिक शिक्षक सेवा नियमावली के उल्लंघन का आरोप है। ऐसे में जिला प्रोग्राम पदाधिकारी ने प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी को उक्त चारों शिक्षकों पर संबंधित थाने में एफआईआर दर्जकर उसकी प्रति जिला पदाधिकारी को समर्पित करने का निर्देश दिया है। इधर इस  प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी फुदन राम का कहना है कि जिला प्रोग्राम पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में चिह्नित चारों शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज करायी गयी है। प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी अतिरिक्त विजय कुमार ने पटखौली थाना में चारों शिक्षकों पर एफआईआर दर्ज कराने के लिए आवेदन दिया था।