रिश्वतखोर बीसीओ गिरफ्तार, 35 हजार रुपये घूस लेते निगरानी ने रंगेहाथ दबोचा

रिश्वतखोर बीसीओ गिरफ्तार, 35 हजार रुपये घूस लेते निगरानी ने रंगेहाथ दबोचा

AURANGABAD : औरंगाबाद जिले के ओबरा प्रखंड के बीसीओ अंकेश पासवान को निगरानी टीम में 35 हजार रुपये घुस लेते गिरफ्तार कर लिया है. दरअसल, व्यापार मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार ने निगरानी में बीसीओ के खिलाफ पैसे के भुगतान के लिए अवैध राशि मांगे जाने की शिकायत दर्ज कराई थी जिसके बाद निगरानी टीम ने कार्रवाई करते हुए बीसीओ को रंगेहाथ गिरफ्तार कर लिया है. 


बताया जा रहा है कि जब मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार 35 हजार रुपये लेकर प्रखंड सहकारिता कार्यालय पहुंचे तो यहां पैसे देने के साथ ही बीसीओ को गिरफ्तार कर लिया गया. पूछताछ के बाद निगरानी विभाग की टीम प्रखंड बीसीओ को अपने साथ गिरफ्तार कर लेकर चली गई. 


मंडल अध्यक्ष गिरीश कुमार ने बताया कि उनका करीब 10 लाख रुपए का भुगतान काफी समय से लंबित था. ट्रांसपोर्टिंग और अन्य भुगतान के बदले प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी के द्वारा पैसों की मांग की जा रही थी. इधर जिला प्रशासन ने बयान जारी करते हुए कहा है कि सरकार द्वारा जिला स्तरीय एवं राज्यस्तरीय निगरानी समिति एवं धावा दल का गठन करते हुए नियंत्रण कक्ष नंबर जारी किए गए थे जिन पर प्राप्त  शिकायतों पर अग्रतर कार्रवाई की जा रही है. 


गिरीश कुमार के शिकायत के बाद निगरानी टीम ने मामले के सत्यापन के लिए टीम बनाई और जब घतान्स्थल पर पहुंचे तो बीसीओ अंकेश कुमार को 35 हजार रुपये घुस लेते हुए रंगेहाथ पकड़ लिया. फिलहाल गिरफ्तार प्रखंड सहकारिता पदाधिकारी को आगे की कार्रवाई के लिए पटना ले जाया गया है और उनके खिलाफ सबूत इकठ्ठा कर विभागीय कार्रवाई भी शुरू की जा रही है.