बिहार : रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया दारोगा, SP ने खुद गिरफ्तार कर जेल में बंद किया

बिहार : रिश्वत लेते रंगेहाथ धराया दारोगा, SP ने खुद गिरफ्तार कर जेल में बंद किया

SAMASTIPUR : बिहार के समस्तीपुर जिले में दारोगा को रिश्वत लेना महंगा पड़ गया. एसपी ने खुद कार्रवाई करते हुए उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. बताया जा रहा है कि रिश्वतखोर दारोगा ने पकड़ी गई एक बाइक को छोड़ने के लिए 25 हजार रुपये की डिमांड की थी. रिश्वत लेते हुए दारोगा की तस्वीर मोबाइल में कैद कर ली गई. सबूत और जांच के आधार पर एसपी ने बड़ी कार्रवाई करते हुए खुद उसे गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. 


घटना समस्तीपुर के रोसड़ा अनुमंडल अंतर्गत रोसड़ा थाने की है. आरोपी एसआई शिवनारायण सिंह है. जानकरी के अनुसार, सब इंस्पेक्टर शिवनारायण सिंह द्वारा पकड़े गए बाइक को छोड़ने के लिए 25 हजार रुपए की डिमांड की गई थी, जिसमें काफी मान-मनौव्‍वल के बाद सौदा 10 हजार में तय हुआ. जिस शख्स से एसआई शिवनारायण सिंह ने सौदेबाजी की थी, उसने समाजसेवी की मदद से इस बात की जानकारी एसपी मानवजीत सिंह ढिल्लो को दी. 


इतना ही नहीं इस पूरे घटनाक्रम में चुपके से शख्स ने मोबाइल में कैद कर लिया. वीडियो में साफ़तौर पर एसआई को 9 हजार 500 रुपये रिश्वत लेते हुए देखा जा सकता है. मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस कप्तान खुद मंगलवार की रात करीब 10 बजे थाना पहुंच गए. इसके बाद एसपी ने आरोपी एसआई के पास से रिश्वत के पैसे भी बरामद किये और गिरफ्तार कर थाना के जेल में बंद कर दिया. इस मामले में एसपी ने बताया कि गिरफ्तार सब-इंस्पेक्टर को कोर्ट में पेश करने के बाद जेल भेजा जाएगा. साथ ही इस मामले को विजिलेंस के पास भेजा जाएगा. उन्होंने बताया कि रिश्वत के तौर पर लिए गए पैसे भी बरामद किए गए हैं.