रिम्स के प्रभारी निदेशक की नियुक्ति पर सरयू राय ने उठाये सवाल, CM और बन्ना से मांगा जवाब

रिम्स के प्रभारी निदेशक की नियुक्ति पर सरयू राय ने उठाये सवाल, CM और बन्ना से मांगा जवाब

JAMSHEDPUR: डॉ. आरके गुप्ता को रिम्स का नया प्रभारी निदेशक बनाए जाने पर जमशेदपुर पूर्वी के विधायक सरयू राय ने सवाल उठाये हैं. सरयू राय ने कहा कि स्वास्थ्य मंत्री द्वारा नये निदेशक का नाम तय किये जाने में वरीयता का ध्यान नहीं रखा गया है. नियमानुसार रिम्स के वरीयतम प्राध्यापक को ही 6 माह के लिए तदर्थ निदेशक नियुक्त किया जाता है. वरीयता में डॉ राजीव दूसरे क्रम पर हैं. जिसको लेकर उन्होंने मंत्री बन्ना गुप्ता पर जमकर हमला बोला. 


उन्होंने कहा कि सूचना के अनुसार मंत्री द्वारा नियम विरुद्ध निर्णय लिया गया है. जवाबदेही CM की भी होगी. उनकी सरकार में स्वास्थ्य मंत्री नियम कानून से ऊपर कैसे हो सकते हैं.


बनाना गुप्ता पर निशाना साधते हुए सरयू राय ने इस संबंध में ट्वीट भी किया है. जहां सरयू राय ने अपने ट्वीट में पहले डॉ आरके को बधाई दी. लिखा कि रिम्स के नए निदेशक को बधाई. उम्मीद है वे रिम्स के वरीयतम प्राध्यापक होंगे. तभी बन्ना गुप्ता ने उन्हें निदेशक बनाया होगा. नियमानुसार रिम्स के वरीयतम प्राध्यापक को ही 6 माह के लिए तदर्थ निदेशक नियुक्त किया जाता है.6 माह में एम्स की तरह विज्ञापन से स्थायी निदेशक नियुक्त कर दिए जाएंगे.