रिम्स में जेल मैनुअल की उड़ रही धज्जियां, पूरी ठसक के साथ हर रोज सज रहा लालू का दरबार

रिम्स में जेल मैनुअल की उड़ रही धज्जियां, पूरी ठसक के साथ हर रोज सज रहा लालू का दरबार

RANCHI: झारखंड में सत्ता परिवर्तन होते ही आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव का दरबार हर दिन सज रहा है. जेल मैनुअल की धज्जियां उड़ाते हुए रिम्स में लालू प्रसाद रोज अपना दरबार लगा रहे हैं. चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव रांची रिम्स के पेइंग वार्ड में भर्ती हैं. पिछले दो हफ्तों से लगातार लालू प्रसाद से हर दिन नेता मुलाकात कर रहे हैं.



झारखंड में जबसे गठबंधन की सरकार बनी है, तबसे लालू प्रसाद जेल मैनुअल की जमकर धज्जियां उड़ा रहे हैं. हर दिन बिहार-झारखंड के छोटे-बड़े नेता उनसे मिल रहे हैं. लालू प्रसाद से नेता लगातार सियासी परामर्श भी ले रहे हैं, और इन सब पर रिम्स प्रशासन मौन है. जेल मैनुअल के मुताबिक हफ्ते में सिर्फ एक दिन शनिवार को तीन लोगों से ही लालू प्रसाद मिल सकते हैं लेकिन इस नियम की हर रोज अनदेखी की जा रही है.


आपको बता दें कि रिम्स के पेइंग वार्ड में सुरक्षा में तैनात पुलिसवालों को भी जेल प्रशासन से अनुमति लेकर मुलाकातियों से लालू प्रसाद को मिलवाने का आदेश है. लेकिन पुलिस आगे पहरा देती रहती है और पीछे के रास्ते लालू हर रोज दर्जनों लोगों से मुलाकात कर रहे हैं और सियासी सलाह-मशवरा भी करते हैं. रिम्स में कॉटेज के कमरा नंबर- 13 के बाहर लालू पूरी ठसक के साथ कुर्सी पर बैठते हैं और उनके सामने की कुर्सी पर मुलाकाती रहते हैं, जो उनसे घंटों बातचीत करते रहते हैं. दिन के 12 बजे के बाद से मुलाकात का सिलसिला शुरू होकर शाम के चार बजे तक चलता है.