रिटायर्ड प्रोफेसर के बंद घर में चोरों ने डाला डाका, 10 लाख के जेवरात के साथ ले गए अन्य सामान

 रिटायर्ड प्रोफेसर के बंद घर में चोरों ने डाला डाका, 10 लाख के जेवरात के साथ ले गए अन्य सामान

DUMKA: झारखंड के दुमका जिले में चोरी कि एक बड़ी वारदात को अंजाम दिया गया है. बताया जा रहा है चोरों ने बेंगलुरु में रहने वाले रिटायर्ड प्रोफेसर के दुमका स्थित बंद पड़े घर से लगभग दस लाख की चोरी की. पुलिस छानबीन में जुटी हुई है. चोरी की जानकारी मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचकर मामले की पड़ताल कर रही है


इस घटना को लेकर बताया जा रहा है कि जिले के नगर थाना क्षेत्र के न्यू एलआईसी कॉलोनी मोहल्ले में सेवानिवृत्त प्रोफेसर अशोक कुमार झा के बंद पड़े घर में चोरों ने चोरी की है. चोरों ना लगभग 10 लाख रुपए के आभूषण और अन्य सामान उड़ा लिए हैं.


फिलहाल रिटायर्ड प्रोफेसर बेंगलुरु में बेटी के साथ रहते हैं. जिनके दुमका में बंद घर में सेंधमारी हुई. जिनके घर चोरी हुई वो बिहार में समस्तीपुर के कॉलेज में प्रोफेसर थे और वहीं से रिटायर हुए. उनका दुमका में घर था लेकिन बीते कुछ समय से वो अपनी बेटी के साथ बेंगलुरु में ही रह रहे थे. दुमका में अशोक कुमार झा की बहन भी पड़ोस में रहती है और वो इनके घर की देखभाल करती हैं.


जब शनिवार सुबह वो इनके यहां फूल तोड़ने गई तो देखा कि मेन गेट का ताला टूटा हुआ है. वो जब घर के अंदर गई तो मकान के सभी कमरे खुले हुए थे और सारा सामान बिखरा हुआ था. इसके साथ अलमीरा और उसका लॉकर टूटा हुआ था. जिसके बाद नगर थाना को इसकी सूचना दी. वही इसकी सूचना बेंगलुरु में प्रोफेसर अशोक कुमार झा को दे दी गई है. दो दिन बाद जब आयेगे तो FIR दर्ज होगा.