रेबिका हत्याकांड: मुख्य आरोपी मैनुल अंसारी दिल्ली से गिरफ्तार, मर्डर के बाद शव के किए थे 50 टुकड़े

रेबिका हत्याकांड: मुख्य आरोपी मैनुल अंसारी दिल्ली से गिरफ्तार, मर्डर के बाद शव के किए थे 50 टुकड़े

SAHIBGANJ: झारखंड के साहिबगंज में हुई रेबिका हत्याकांड के 64 दिन बाद पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी मैनुल अंसारी को दिल्ली से गिरफ्तार कर लिया है। इस मामले में पुलिस रेबिका के पति दिलदार अंसारी समेत 10 आरोपियों की पहले ही गिरफ्तारी कर चुकी है। हत्याकांड का मुख्य आरोपी मैनुल अंसारी मृतका के पति दिलदार आंसारी का मामा है। दिलदार अंसारी की मां ने अपनी ही बहु की हत्या की सुपारी अपने भाई को दी थी। इस हत्याकांड को अंजाम देने के लिए मैनुल अंसारी ने 20 हजार रुपए भी लिए थे। 


दरअसल, इस घटना को अंजाम देने के बाद मैनुल अंसारी मौके से फरार हो गया था। पुलिस लगातार उसके गिरफ्तारी के लिए छापेमारी कर रही थी। फरार मैनुल अंसारी कोटला मुबारकपुर में मजदूरी करता था। छानबीन के क्रम में ही पुलिस को मैनुल अंसारी के फोन को एक्टिव होने की सूचना मिली। जिसके आधार पर पुलिस ने उसके फोन को ट्रैक करके दिल्ली से उसे अपने गिरफ्त में ले लिया और ट्रांजिट रिमांड पर यहां लाया जा रहा है।


बता दें कि, बीते 16 दिसंबर को आदिम जनजाति समुदाय से आने वाली रेबिका पहाड़िन की हत्या कर दी गई थी। जिसका खुलासा तब हुआ जब बोरिया संताली स्थित मोमिन टोला में निर्माणधीन आंगनबाड़ी केंद्र के पास उसके बॉडी का एक टुकड़ा मिला। रेबिका के पति दिलदार अंसारी ने उस टुकड़े की पहचान की थी। घटना को अंजाम देने का और सबूत मिटाने के आरोप में रेबिका के पति दिलदार अंसारी सहित 10 लोगों को गिरफ्तार किया गया था। जबकि इस हत्याकांड का मुख्य आरोपी मैनुल हक अब तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर था। आरोपियों ने रेबिका की हत्या करने के बाद उसकी चमड़ी उधेड़ दी थी और उसके शरीर को 50 टुकड़ों में काटकर फेंक दिए थे। पुलिस ने रेबिका की बॉडी के 18 टुकड़ों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा था।