राष्ट्रपति बनने के अटकलों पर लगा विराम, बोले ललन सिंह- नीतीश प्रेसिंडेंट कैंडिडेट नहीं

राष्ट्रपति बनने के अटकलों पर लगा विराम, बोले ललन सिंह- नीतीश प्रेसिंडेंट कैंडिडेट नहीं

LAKHISARAI: राष्ट्रपति चुनाव की तिथियों की घोषणा होते ही एकबार फिर से बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का नाम राष्ट्रपति पद के लिए चर्चा में आ गया। बीते दिनों ग्रामीण विकास मंत्री श्रवण कुमार ने कहा था कि नीतीश कुमार में प्रेसिडेंट बनने के सभी गुण हैं। लेकिन जब इस संबंध में जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से मीडिया ने सवाल किया गया तो उन्होंने साफ शब्दों में कह दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की जनता की सेवा कर रहे हैं। वो ना तो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं और ना ही वो राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं।


लखीसराय में जनसंवाद कार्यक्रम में शामिल होने के बाद जब वे मीडिया से बातचीत कर रहे थे। तभी इसी दौरान उनसे सीएम नीतीश को राष्ट्रपति का उम्मीदवार बनाए जाने के सवाल का जवाब देते हुए उन्होंने यह बातें कही। ललन सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार नहीं है और वो राष्ट्रपति बनने भी नहीं जा रहे हैं। बता दें कि देश के राष्ट्रपति के चुनाव की घोषणा हो चुकी है। उम्मीदवार के तौर पर बिहार के सियासी गलियारे में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नाम की चर्चा हो रही है। 


जेडीयू के मंत्री श्रवण कुमार ने पहले ही कह दिया कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने के सभी गुण हैं। हर बिहारी चाहेगा की नीतीश कुमार राष्ट्रपति बने। श्रवण कुमार ने यह भी कहा था कि यदि नीतीश कुमार प्रेसिडेंट बने तो खुशी होगी। उनमें राष्ट्रपति बनने की सभी काबिलियत है। नीतीश कुमार में प्रधानमंत्री और राष्ट्रपति बनने लायक सब गुण है। यदि उन्हें मौका दिया गया तब वे इन पदों को ठीक से संभाल सकते है। श्रवण कुमार ने यह भी कहा था कि जब बिगड़ा हुआ बिहार को नीतीश कुमार पटरी पर ला दिए है तो देश को और आगे बढ़ाने का मौका उन्हें मिलेगा तो कहा पीछे रहेंगे। 


वे किसी पद के दावेदार नहीं है। लेकिन कौन नहीं चाहेगा कि नीतीश जी राष्ट्रपति बनें। नीतीश कुमार में राष्ट्रपति बनने के सारे गुण मौजूद है। वे राष्ट्रपति के लिए बेहतर उम्मीदवार हैं। लेकिन जेडीयू के नेताओं ने इसे लेकर चल रही अटकलों को खारिज कर दिया। पहले मंत्री बिजेंद्र यादव ने भी कहा था कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार राष्ट्रपति नहीं बनना चाहते हैं। देश के सर्वोच्च पद के लिए वह सुयोग्य हैं, लेकिन वे राष्ट्रपति नहीं बनेंगे। वे इस पद की अपनी उम्मीदवारी को खारिज कर चुके हैं। 


वहीं मंत्री अशोक चौधरी ने कहा था कि योग्यता रहना और प्रत्याशी बनना दो अलग बातें हैं। वही अब जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने इसे लेकर बयान दिया है। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह ने साफ शब्दों में यह कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बिहार की जनता की सेवा कर रहे हैं। वो ना तो राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार हैं और ना ही वो राष्ट्रपति बनने जा रहे हैं।