रांची - पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के रास्ते में आया बड़ा पत्थर, रेल बोर्ड ने बदला रुट; जानिए क्या होगा नया मार्ग

रांची - पटना वंदे भारत एक्सप्रेस के रास्ते में आया बड़ा पत्थर, रेल बोर्ड ने बदला रुट; जानिए क्या होगा नया मार्ग

RANCHI : पुरे देश में इन दिनों मानसून का प्रभाव देखने को मिल रहा है। कई राज्यों में झमाझम बारिश हो रही है। इस बीच जो एक बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है,उसके मुताबिक़ रांची के बरकाकाना-रांची नवनिर्मित रेल लाइन के सिधवार स्टेशन और साकी स्टेशन के बीच पड़ने वाले दाहीदाग हॉल्ट के पास भूस्खलन हुआ है। जिससे बड़ा चट्टान रेलवे ट्रैक पर गिर गया है। इसके बाद अब इस रुट से चलने वाली ट्रेनों का परिचालन अगले आदेश तक ठप कर दिया गया है। इसी कड़ी में पटना-रांची-पटना वंदे भारत ट्रेन के निर्धारित मार्ग में बदलाव किया गया है। ट्रेन 2 अगस्त से अगले आदेश तक अपने बदले रूट पर चलेगी। ट्रैक पर पत्थर गिरने की सूचना ट्रैकमैन ने हेहल स्टेशन मास्टर को दी। जिसके बाद हेहल स्टेशन मास्टर ने हादसे की जानकारी रेलवे अधिकारी को दी है।


दरअसल, झारखंड के कई जिलों में मानसून की तेज बारिश देखने को मिल रही है। यहां कई जिलों में भारी बारिश हो रही है। जिसके कारण कई जगहों पर भूस्खलन का मामला निकल कर सामने आ रहा है। ऐसे में एक ताजा मामला बरकाकाना-रांची नवनिर्मित रेल लाइन के सिधवार स्टेशन और साकी स्टेशन के बीच पड़ने वाले दाहीदाग हॉल्ट के पास का है। जहां रेलवे ट्रैक के पास भूस्खलन हुआ है। इस हादसे की सूचना मिलने के बाद रेलवे के वरीय अधिकारियों की टीम हादसा स्थल पर पहुंची और मेगा ब्लॉक लेकर रेलवे ट्रैक से मलबा हटाने का काम शुरू किया। फिलहाल इस रूट पर ट्रेन का आना जाना बंद है। 


मालूम हो कि, इस रूट पर चलने वाली एकमात्र यात्री ट्रेन वंदे भारत एक्सप्रेस है। जिसे दूसरे मार्ग से चलाने का निर्णय लिया गया है। ट्रेन आज से अगले आदेश तक टाटीसिल्वे-मूरी-बरकाकाना होकर चलेगी। जबतक सबकुछ वापस से पहले की तरह नहीं ही जाती है तबतक यह आदेश प्रभावी है। जब सबकुछ वापस सही हो जाएगा तो फिर अगला आदेश जारी किया जाएगा।