रांची: पकड़ा गया खादगढ़ा बस स्टैंड में आग लगाने वाला, इस वजह से स्प्रे और लाइटर से वारदात को दिया अंजाम

रांची: पकड़ा गया खादगढ़ा बस स्टैंड में आग लगाने वाला, इस वजह से स्प्रे और लाइटर से वारदात को दिया अंजाम

RANCHI: रांची के खादगढ़ा बस स्टैंड में कल गुरुवार को भीषण अग्निकांड का मामला सामने आया था. जिसमें पांच घंटे के अंतराल में नौ बसों में आग लगने से पूरी राजधानी हिल गई थी. जिसके बाद रांची पुलिस ने 12 घंटे के अंदर अगलगी की साजिश का खुलासा करते हुए घटना को अंजाम देने वाला एक सिरफिरे नाबालिग को निरुद्ध कर लिया है.


15 साल के इस नाबालिग ने पांच घंटे के अंतराल में नौ बसों में आग लगाकर पूरी राजधानी को हिला दिया. पुलिस ने नाबालिग के पास से पुलिस ने एक स्प्रे और लाइटर बरामद किया है. लाइटर और स्प्रे के माध्यम से उसने 9 बसों को आग लगा दी. 


पुलिस की पूछताछ में नाबालिग ने बताया है कि उसने बस की टंकी के पास पहले इस स्प्रे को मारा और फिर लाइटर से उसमें आग लगा दी. इस वजह से आग तेजी के साथ फैलती चली गई. फिलहाल विरुद्ध नाबालिग से पुलिस की टीम पूछताछ कर रही है. पुलिस को आशंका है कि इस साजिश में और भी कुछ लोग शामिल हैं.


रांची के सीनियर एसपी किशोर कौशल ने बताया कि नाबालिग ने ही बसों में आग लगाई थी. नाबालिग के पास से एक स्प्रे मिला है, जिसमें स्प्रिट भरा हुआ था. इसी स्प्रे के माध्यम से बसों में आग लगाई गई थी. जानकारी के अनुसार नाबालिग रांची के नामकुम इलाके का रहने वाला है. वह पिछले कुछ दिनों से खादगढ़ा बस स्टैंड में ही खलासी के रूप में काम कर रहा था. इसी दौरान उसे नौकरी से निकाल दिया गया था.