रांची में गोल इंस्टीट्यूट का सम्मान समारोह, मेडिकल में सफलता हासिल करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित

रांची में गोल इंस्टीट्यूट का सम्मान समारोह, मेडिकल में सफलता हासिल करने वाले छात्रों को किया गया सम्मानित

DESK: झारखंड में मेडिकल की तैयारी कर रहे छात्रों की पहली पसंद बन चुके गोल इन्स्टीट्यूट ने आज रांची स्थित मैथन मैरेज पैलेस में आयोजित वार्षिक सम्मान समारोह में अपने सफल छात्रों को सम्मानित किया। गोल इंस्टीट्यूट द्वारा आयोजित इस समारोह में झारखंड से लगभग 70 से अधिक गोल इंस्टीट्यूट के सफल छात्रों को सम्मानित किया गया। 


इस मौके पर डॉ. जितेन्द्र कुमार सिंह (एचओडी, माईक्रोबायोलॉजी विभाग, जीएनएच, सीसीएल, रांची) ने कहा कि सफल छात्रों को आने वाले समय में समाज की कई अपेक्षाओं पर खरा उतरना होगा। उन्होनें छात्रों को स्वास्थ्य के क्षेत्र में बेहतर कार्य के लिए प्रेरित किया। सफल छात्रों को सम्मानित करते हुए डॉ.आशुतोष कुमार सिंह (प्रसिद्ध डायबेटोलॉजिस्ट) ने इस प्रोफेसन में आने वाले चुनौतियों से छात्रों को अवगत कराया और उज्जवल भविष्य की कामना की।


सफल छात्रों को सफलता की बधाई देते हुए गोल इन्स्टीट्यूट के मैनेंजिंग डायरेक्टर विपिन सिंह ने कहा कि कोरोना काल के विषम परिस्थितियों के बावजूद सफलता प्राप्त किये इन सफल छात्रों पर हमारी संस्थान गौरवान्वित है। उन्होंने सफलता का श्रेय छात्रों के अथक परिश्रम और उनके अभिभावकों के सहयोग को देते हुए कहा कि हमारी टीम लगातार छात्रों की सफलता के लिए प्रतियोगिता के नए प्रारूप के अनुसार तैयारी करवा रही है और उसी का परिणाम है कि आज झारखंड से साधारण प्रतिभा वाले छात्र भी सफल हो रहे हैं। विपिन सिंह ने अगले वर्ष मेडिकल की तैयारी करने वाले छात्रों को आने वाले समय में और भी बेहतर सुविधाएं देकर मेडिकल कॉम्पीटिशन में सफलता को आसान बनाने का आश्वासन दिये।


गोल इन्स्टीट्यूट के आनन्द वत्स ने बताया की इस वर्ष सभी ब्रांच से कुल 6156 छात्र नीट में क्वालिफाई किए जिनमें से 712 छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेज में एडमीशन मिलने की संभावना है। गोल के झारखण्ड ब्रांच से 70 से अधिक छात्रों को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में नामांकन की संभावना है। हमारी संस्थान अगले सत्र के लिए फाउण्डेशन, टारगेट, एचीवर एवं टेस्ट सिरिज के माध्यम से नीट के लिए छात्रों को और भी बेहतर सुविधाओं के साथ तैयारी करवाएगी।


समारोह में पुरस्कृत छात्रों में प्राची कुमारी 780 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 500 (680 मार्क्स), अंगद भगत 964 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 245 (677 मार्क्स), सोनु मयंक सिंह 1624 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 444 (670 मार्क्स), तेजस कुमार साहु 1640 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 987 (670 मार्क्स), सौरव कुमार 3531 जेनरल रैंक एवं ऑल इंडिया जेनरल कैटेगरी में 1106 (655 मार्क्स) के साथ कई अन्य छात्रें ने सफलता प्राप्त की है।


इस साल झारखंड में मेडिकल के सफल छात्रों में ज्यादातर छात्र गोल इन्स्टीट्यूट से ही हैं। गोल विलेज के 100 प्रतिशत छात्र नीट क्वालीफाई किए जिनमें से 90 प्रतिशत छात्रें को सरकारी मेडिकल कॉलेजों में दाखिला मिलने की संभावना है, एवं गोल चैलेंजर ग्रुप के 100 प्रतिशत छात्रों ने सफलता प्राप्त कर बेमिसाल उदाहरण प्रस्तुत किया है। 


समारोह का संचालन आनन्द वत्स, काली प्रसाद सिंह, एवं गोल के संजय आनन्द द्वारा की गई जिसमें उन्होनें बताया कि इस वर्ष नीट परीक्षा में कोरोना काल में गोल के छात्रें ने विपरीत परिस्थिति में भी गोल विलेज (ब्वॉयज एवं गर्ल्स) में रहकर उम्दा प्रदर्शन किया है। इस प्रोग्राम में गोल इन्स्टीट्यूट से किरण कुमारी, मुस्तफा कमाल, श्यामा कुमारी, नाजिया, अभिषेक कुमार एवं कई अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।