रांची जेल में सुबह-सुबह छापेमारी: 300 पुलिसकर्मियों ने खंगाला जेल, एक-एक कैदी की ली गई तलाशी

रांची जेल में सुबह-सुबह छापेमारी: 300 पुलिसकर्मियों ने खंगाला जेल, एक-एक कैदी की ली गई तलाशी

RANCHI: झारखंड की राजधानी रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार में बुधवार की सुबह सुबह  जिला प्रशासन और रांची पुलिस की टीम के द्वारा अचानक छापेमारी की गई. इस दौरान जेल में बंद हर कुख्यात अपराधियों के सेल को खंगाला गया. बताया जा रहा है यह छापेमारी लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली. 


मिली जानकारी के अनुसार इस छापेमारी में पुलिस को खैनी-छुरी जैसे चीजों को छोड़कर कुछ भी नहीं लगा. इस छापेमारी में खैनी, चाकू, ब्लेड, नेल कटर पुलिस ने बरामद किए हैं. सिटी एसपी और एसडीएम के नेतृव में पुलिस प्रशासन की टीम सुबह तीन बजे रांची के बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार पहुंची और सुबह के 6:30 में बाहर निकली. छापेमारी में शहर के चार DSP, दस थानेदार समेत 300 से ज्यादा बल शामिल थे. 


इस छापेमारी में बड़ी संख्या में महिला पुलिसकर्मियों को भी लगाया गया था. महिला पुलिसकर्मियों ने जेल में बंद सभी महिला कैदियों के वार्ड की गहनता से तलाशी ली. पुलिस के द्वारा जेल के अंदर से ही अपने गैंग को नियंत्रित कर रहे सभी कुख्यात अपराधियों के सेल को खंगाला गया. इस दौरान चंदन सुनार, लव कुश शर्मा जैसे अपराधियों के सेल को भी खंगाला गया, लेकिन पुलिस के हाथ कुछ नहीं लगा. बता दें लव कुश शर्मा पर पिछले सप्ताह कैदी वाहन में ही हमला हुआ था.


बता दें जेल के अंदर से ही आधा दर्जन से अधिक बड़े अपराधी अपने गिरोह का संचालन करते हैं. सभी धड़ल्ले से जेल के अंदर से ही फोन करते हैं और लोगों से रंगदारी मांगते है. लेकिन जब भी पुलिस की टीम छापेमारी करती है उन्हें कुछ हासिल नहीं हो पाता है. 


जेल के अंदर छापेमारी के लिए जाने का प्रोसेस इतना जटिल है कि उतने ही समय में सभी कैदी सतर्क हो जाते हैं, नतीजा पुलिस हर बार खैनी और छुरी जैसे सामान जब्त कर वापस आ जाती है.