रामविलास पासवान की 77वीं जयंती पर बोले चिराग, पापा भी चाहते थे कि मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूं

रामविलास पासवान की 77वीं जयंती पर बोले चिराग, पापा भी चाहते थे कि मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूं

VAISHALI: लोक जनशक्ति पार्टी के संस्थापक पूर्व मंत्री स्व. रामविलास पासवान की 77वीं जयंती आज हाजीपुर में मनायी गई। हाजीपुर के पासवान चौक स्थित सर्किट हाउस के पास उनकी आदमकद प्रतिमा पर बेटे चिराग पासवान, पत्नी रीना पासवान, बेटी समेत पूरे परिवार के लोगों ने माल्यार्पण किया। वही पुष्प अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और उन्हें याद किया। इस मौके पर चिराग पासवान अपनी आंसू नहीं रोक पाये। इस दौरान पूरे परिवार की आंखे नम थी। रामविलास पासवान की जयंती के मौके पर भारी संख्या में लोजपा रामविलास के कार्यकर्ता मौजूद थे। इस दौरान कार्यकर्ताओं ने गूंजे धरती आसमान रामविलास पासवान और रामविलास अमर रहे के नारे लगाये। 


इस दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए लोजपा रामविलास के राष्ट्रीय अध्यक्ष व जमुई सांसद चिराग पासवान ने कहा कि पापा भी चाहते थे कि मैं हाजीपुर से चुनाव लड़ूं। हाजीपुर मेरे पिता के लिए सब कुछ रहा। हाजीपुर उनकी पहचान रही। हाजीपुर उनकी वजूद का हिस्सा रहा है इसलिए मैं हाजीपुर को छोड़ ही नहीं सकता। हर कोई चाहेगा कि घर का बेटा आगे बढ़े। हाजीपुर सीट से मैं लड़ूंगा या मेरी मां लड़ेगी या फिर कोई और लड़ेगा इस पर अंतिम फैसला संसदीय बोर्ड लेगी। सही समय आने पर इसकी घोषणा की जाएगी।  


पिता रामविलास पासवान की जयंती पर उनके आदमकद प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद चिराग पासवान ने एक जनसभा को संबोधित किया। हाजीपुर की जनता से उन्होंने वादा किया कि जब तक बिहार को विकसित राज्य वे नहीं बनाएंगे तब तक वे चैन से नहीं बैठेंगे। अपने पिता के अधूरे सपनों को वो पूरा करेंगे। कई लोग एकजुट होकर मेरी राजनीतिक हत्या के प्रयास में हैं। चिराग पासवान की राजनीति को खत्म करने में लगे हैं। लेकिन उनकों मैं यह कहना चाहता हूं कि उनसे हम डरने वाले नहीं है। भले ही जितनी ताकत आजमानी हो आजमा लें। चिराग रामविलास का बेटा है वो किसी से डरेगा नहीं। 


चिराग पासवान ने हाजीपुर लोक सभा सीट से चुनाव लड़ने का फैसला लिया है। उन्होंने कहा की हाजीपुर मेरे पिताजी का सब कुछ रहा है और पिता का वजूद का हिस्सा रहा है। वैसे में हमारा तो दायित्व बनता है कि यहां से लड़ू। मैं हाजीपुर को छोड़ नही सकता। उन्होंने कहा पिताजी का एक वीडियो सुबह में देखा था जिसमें पिता जी यह कहते दिख रहे थे कि वे भी चाहते है कि उनका बेटा चिराग हाजीपुर से चुनाव लड़े। उन्होंने कहा कि हर कोई चाहेगा कि घर का बेटा आगे बढ़े।