रामगढ़ की पूर्व विधायक ममता देवी को बड़ी राहत, हाईकोर्ट से मिली जमानत, जेल से निकलने का रास्ता हुआ साफ

रामगढ़ की पूर्व विधायक ममता देवी को बड़ी राहत, हाईकोर्ट से मिली जमानत, जेल से निकलने का रास्ता हुआ साफ

RAMGADH: रामगढ़ की पूर्व विधायक ममता देवी को बड़ी राहत मिली है। झारखंड हाईकोर्ट से गोला गोली कांड में  उन्हें जमानत दी है। ऐसे में ममता देवी के जेल से बाहर निकलने का रास्ता साफ हो गया है। 


बता दें कि इससे पहले भी एक अन्य मामले में उन्हें जमानत दी जा चुकी है। दोनों मामले में अब जमानत मिलने के बाद वे जल्द ही जेल से बाहर निकलेगी। ममता देवी की याचिका पर न्यायाधीश जस्टिस नवनीत कुमार की अदालत ने सुनवाई की। इसी मामले के दूसरे आरोपी राजीव जायसवाल को भी जमानत मिल गयी है। 


गौरतलब है कि मामला 20 अगस्‍त  2016 का है। जब रामगढ़ के गोला थाना इलाका स्थित IPL फैक्ट्री में विस्थापित रैयतों ने अपनी मांगों को लेकर आंदोलन किया था। आंदोलन में बीजीपी नेता राजीव कुमार और रामगढ़ विधायक ममता देवी मौजूद थे। कंपनी को बंद कराने के लिए सैकड़ों लोग धरना पर बैठे थे। 


इस दौरान लोग उग्र हो गए तब पुलिस को आत्मरक्षा में फायरिंग करनी पड़ गयी। इस घटना में कई लोगों की मौत हो गयी और करीब दो दर्जन लोग घायल हो गये थे। इस मामले में ममता देवी को कोर्ट ने दोषी ठहराया था। रामगढ़ कोर्ट ने उन्हें पांच साल की सजा सुनाई थी। ममता देवी अभी जेल में हैं। इन दोनों मामलों में जमानत मिल गई है ऐसे में अब ममता देवी जेल से बाहर आ जायेंगी।