रामचरितमानस विवाद में बैकफुट पर नीतीश: कहा-शिक्षा मंत्री ने गलत बात कही है लेकिन तेजस्वी यादव ने बात

रामचरितमानस विवाद में बैकफुट पर नीतीश: कहा-शिक्षा मंत्री ने गलत बात कही है लेकिन तेजस्वी यादव ने बात

ARWAL: बिहार के शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर की रामचरितमानस पर विवादास्पद टिप्पणी पर छिड़े सियासी घमासान में नीतीश कुमार बैकफुट पर आते दिख रहे हैं. चंद्रशेखर के बयान के बाद राजद ने अपने मंत्री का खुला समर्थन कर दिया है तो दूसरी ओर जेडीयू के नेता इसे घोर आपत्तिजनक करार देकर चंद्रशेखर से माफी मांगने से लेकर इस्तीफा देने तक की मांग कर रहे हैं. लेकिन इसी बीच नीतीश कुमार ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. नीतीश ने कहा-शिक्षा मंत्री ने गलत बातें कहीं है लेकिन डिप्टी सीएम साहब ने तो सब चीज क्लीयर कर ही दिया है।


मुख्यमंत्री नीतीश कुमार मंगलवार को पहली दफे रामचरित मानस विवाद पर अपनी प्रतिक्रिया दी है. चंद्रशेखर के बयान पर घमासान के बाद नीतीश ने कहा था कि उन्हें मंत्री की बातों की जानकारी ही नहीं है. लेकिन आज नीतीश कुमार ने कहा कि  किसी भी धर्म के बारे में बयान देना, उस पर टिप्पणी करना बिल्कुल गलत है, ऐसा नहीं होना चाहिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि धर्म के मामले में किसी को हस्तक्षेप नहीं करना चाहिए।


डिप्टी सीएम साहब ने तो कह ही दिया है

मुख्यमंत्री ने अपने ही मंत्री के बयानों को गलत बताया, लेकिन मंत्री पर किसी तरीके से रोक लगाने की हिम्मत नहीं जुटा पाये. सीएम ने कहा- लोग अपने तरीके से धर्म का पालन करते हैं. सभी धर्म का पालन करने वालों को इज्जत मिलनी चाहिए. जिसको जिनकी पूजा करनी है करें. रही बात चंद्रशेखर की तो उस पर अब तो डिप्टी सीएम ने भी कह ही दिया है. बातें क्लीयर कर ही दी है।


जाहिर है नीतीश राजद के किसी मंत्री पर किसी तरह की कार्रवाई करने में बेबस दिख रहे हैं. पहले भी ये खबर आयी थी कि कैबिनेट की बैठक में जब नीतीश कुमार ने चंद्रशेखर से उनके बयानों पर पूछताछ की थी तो चंद्रशेखर ने सीधा जवाब दे दिया कि हम बोलते रहेंगे. तेजस्वी ने भी चंद्रशेखर के बयान का समर्थन कर दिया था. इसके बाद भी नीतीश कुछ नहीं कर पाये. अब वे कह रहे हैं कि तेजस्वी यादव ने बातें क्लीयर कर ही दी हैं.