राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी, सामने आईं खूबसूरत तस्वीरें

राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा की तैयारियां पूरी, सामने आईं खूबसूरत तस्वीरें

DESK: अयोध्या में प्राण प्रतिष्ठा समारोह की तैयारियां लगभग पूरी हो चुकी हैं। आज शाम तक मंदिर को पूरी तरह से सजा दिया जाएगा। मंदिर को सजाने के लिए देश और विदेशों से भी फूल मंगाए गए हैं।जिसमें ऐसे विशेष तरह के फूल भी शामिल हैं जो राम मंदिर की भव्यता को और भी बढ़ा देंगे। राम मंदिर के भीतर हो रही सजावट की खूबसूरत तस्वीरें सामने आई हैं।


मंदिर की सजावट के लिए 50 हजार किलो से अधिक फूल अयोध्या मंगाया गया है। मंदिर के खंभों को फूलों से सजाया जा रहा है। मंदिर के अंदर सजावट की तस्वीरें सामने आई हैं। तस्वीरों में देखा जा सकता है कि किस तरह से खंभों को फूलों से सजाया गया है। ये खास तरह के फूल हैं जो जल्दी मुर्झाते नहीं हैं। सजावट में गेंदे का फूल भी इस्तेमाल भी किया जा रहा है। इसके साथ-साथ लाल पीला, हरा और नीले रंग के फूलों का इस्तेमाल किया जा रहा है।


मंदिर के भीतर की डिजाइन के मुताबिक ही फूलों को लगाया जा रहा है ताकि मंदिर की भव्यता नजर आए। फूलों के साथ साथ हर खंभों पर खास लाइटिंग भी की जा रही है। अलग-अलग पिलरों को अलग-अलग तरह की लाइट से सजाया जा रहा है। अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में अब कुछ ही घंटे शेष हैं। ऐसे में मंदिर के साथ साथ पूरी अयोध्या को दुल्हन की तरह सजाया जा रहा है।