रामलला के लिए हाथों में चांदी का छत्र लेकर पहुंचे पीएम मोदी, प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू

रामलला के लिए हाथों में चांदी का छत्र लेकर पहुंचे पीएम मोदी, प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू

DESK: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रामलला के लिए हाथों में चांदी का छत्र और वस्त्र लेकर मंदिर पहुंच गए हैं और राम मंदिर में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का अनुष्ठान शुरू हो गया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के लिए क्रीम रंग का कुर्ता और धोती पहन रखी है और प्राण प्रतिष्ठा के अनुष्ठानों को पूरा कर रहे हैं।


अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं को पूरा कराने के लिए मंदिर में 121 आचार्य मौजूद हैं। श्री गणेशवर शास्त्री द्रविड़ अनुष्ठान की सभी प्रक्रियाओं की निगरानी कर रहे हैं जबकि काशी के श्री लक्ष्मीकांत दीक्षित मुख्य आचार्य हैं। मंदिर के 'गर्भ गृह' में पीएम मोदी, मोहन भागवत, योगी आदित्यनाथ, यूपी के राज्यपाल और मंदिर के सभी ट्रस्टी मौजूद हैं।


इससे पहले श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के महासचिव चंपत राय ने बताया कि उत्तर से लेकर दक्षिण भारत तक का सहयोग राम मंदिर में मिला है। वहीं स्वामी रामभद्राचार्य ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर कहा कि मैं सनातन धर्म के मानने वाले सभी अनुयायियों को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा पर शुभकामनाएं देता हूं। उन्होंने कहा कि आज कलियुग पर त्रेतायुग की छाया पड़ रही है।