आज झारखंड से विदा लेंगे राज्यपाल रमेश बैस, बासुकीनाथ में पूजा-अर्चना कर बोले... महाराष्ट्र में भी ऐसा ही करूंगा

आज झारखंड से विदा लेंगे राज्यपाल रमेश बैस, बासुकीनाथ में पूजा-अर्चना कर बोले... महाराष्ट्र में भी ऐसा ही करूंगा

RANCH: झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस महाराष्ट्र के गवर्नर के तौर पर शपथ लेने से पहले वो देवघर में बाबा मंदिर और दुमका में बाबा बासुकीनाथ मंदिर में पूजा अर्चना कर आशीर्वाद लिया. आपको बता दे महाशिवरात्रि के दिन राज्यपाल  महाराष्ट्र में शपथ लेंगे. रमेश बैस पूजा अर्चना के बाद कहा कि जिस तरह झारखंड में निर्विवाद रूप से उन्होंने काम करके प्रदेश को आगे बढ़ाने का काम किया, उसी तरह महाराष्ट्र को भी आगे बढ़ाने का काम करेंगे. बता दें राज्यपाल झारखंड से आज विदा लेने वाले है.


उन्होंने विदा लेने से पहले बाबा के दर्शन करने कर बोले महाराष्ट्र के गवर्नर के तौर पर शपथ लेने से पहले बाबा वैद्यनाथ और बाबा बासुकीनाथ में हाजिरी लगाकर भोलेनाथ से कामना की है. राज्यपाल रमेश बैस ने अपने परिवार के साथ बाबा मंदिर की पूजा-अर्चना कर आशीर्वाद लिया. साथ ही पूजा के पहले प्रशासनिक भवन में तीर्थ पुरोहितों द्वारा मंत्रोच्चार के साथ उन्हें संकल्प दिलाया गया. जिसके बाद राज्यपाल द्वारा द्वादश ज्योतिर्लिंगों में बाबा वैद्यनाथ की पूजा-अर्चना कर मंगलकामना की.राज्यपाल रमेश बैस ने कहा महाराष्ट्र जाने के पहले बाबा का दर्शन किया. उन्होंने कहा बाबा की लीला अपरंपार है. उन्हीं का आशीर्वाद लेकर महाराष्ट्र जा रहा हूं. बाबा से प्रार्थना की कि जैसा झारखंड में सेवा की उसी अनुसार महाराष्ट्र में सेवा करुंगा. 


आपको बता दे 14 जुलाई 2021 को झारखंड के 10वें राज्यपाल के रूप में रमेश बैस ने पदभार ग्रहण किया था. 19 महीने लंबा उनका कार्यकाल निर्विवाद नहीं रहा. मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन से जुड़े ऑफिस ऑफ प्रॉफिट को लेकर चुनाव आयोग की चिट्ठी से लेकर स्थानीयता विधेयक लौटाने तक, कई मसलों पर उनका हेमंत सोरेन सरकार से टकराव रहा. इस बीच राज्यपाल का झारखंड में एटम बम गिरने वाला बयान सुर्खियों में रहा. मुख्यमंत्री ने लगातार राज्यपाल पर केंद्र के इशारे पर काम करने का आरोप लगाया.