जर्नलिस्ट सागरिका घोष को राज्यसभा भेजेगी ममता बनर्जी की पार्टी, TMC ने चार उम्मीदवारों के नाम का एलान किया

जर्नलिस्ट सागरिका घोष को राज्यसभा भेजेगी ममता बनर्जी की पार्टी, TMC ने चार उम्मीदवारों के नाम का एलान किया

DESK: राज्यसभा चुनाव को लेकर सियासी सरगर्मियां तेज हो गई हैं। सभी राजनीतिक दल उम्मीदवारों के चयन में जुट गए है। इसी बीच ममता बनर्जी की पार्टी टीएमसी ने राज्यसभा के लिए अपने चार उम्मीदवारों के नाम का एलान कर दिया है।


टीएमसी ने जर्नलिस्ट सागरिका घोष को राज्यसभा भेजने का फैसला लिया है। इसके साथ ही साथ तीन और उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया गया है। टीएमसी की तरफ से सागरिका घोष के अलावा सुष्मिता देव, सांसद मो. नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर राज्यसभा का उम्मीदवार बनाया गया है। टीएमसी ने सोशल मीडिया फ्लेटफार्म एक्स पर इसकी जानकारी दी है।


अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट पर टीएमसी ने लिखा, 'हमें आगामी राज्यसभा चुनावों के लिए सागरिका घोष, सुष्मिता देव, सांसद मो. नदीमुल हक और ममता बाला ठाकुर की उम्मीदवारी की घोषणा करते हुए खुशी हो रही है। हम उन्हें हार्दिक शुभकामनाएं देते हैं और आशा करते हैं कि वे हर भारतीय के अधिकारों के लिए अदम्य भावना और वकालत की तृणमूल की स्थायी विरासत को बनाए रखने की दिशा में काम करेंगे'।


बता दें कि सागरिका घोष पत्रकार और लेखिका हैं। वहींसुष्मिता देव टीएमसी सांसद रह चुकी हैं। साल 2021 में कांग्रेस छोड़कर वे टीएमसी में शामिल हो गई थीं, जिसके बाद पार्टी ने उन्हें राज्यसभा भेजा था।वहीं नदीमुल हक भी राज्यसभा सांसद हैं। ममता ठाकुर मतुआ समुदाय से आती हैं। 2019 में उन्होंने बनगांव सीट से लोकसभा का चुनाव लड़ा था।