राजस्थान का सियासी रण, राज्यपाल 3 शर्तों के साथ विधानसभा सत्र बुलाने को तैयार

राजस्थान का सियासी रण, राज्यपाल 3 शर्तों के साथ विधानसभा सत्र बुलाने को तैयार

JAIPUR : लंबे अरसे से चल रहे हैं राजस्थान के सियासी रण में एक नया घटनाक्रम हुआ है। राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र तीन शर्तों के साथ विधानसभा सत्र बुलाए जाने को तैयार हो गए हैं। राजस्थान की अशोक गहलोत सरकार पिछले कई दिनों से विधानसभा सत्र बुलाने की मांग कर रही थी लेकिन राज्यपाल किसके लिए तैयार नहीं थे। 


राज्यपाल कलराज मिश्र को सत्र बुलाया जाए पर आपत्ति थी और उन्होंने सरकार के प्रस्ताव को वापस भेज दिया था। कलराज मिश्र ने विधानसभा का विशेष सत्र बुलाए जाने का राज्य मंत्रिमंडल का संशोधित प्रस्ताव कुछ सवालों के साथ आज ही वापस किया था। राज्यपाल के इस कदम के बाद लगातार कांग्रेस से बीजेपी पर आरोप लगा रही थी कि वह राजस्थान में सरकार को अस्थिर करना चाहती है। देश भर में आज कांग्रेस के नेताओं ने जगह-जगह राज भवन के सामने प्रदर्शन किया। 


राजस्थान स्थित राजभवन से जारी ताजा बयान के मुताबिक राज्यपाल कलराज मिश्र ने कहा है कि विधानसभा सत्र संवैधानिक प्रावधानों के अनुरूप आहूत तो होना आवश्यक है। राज्यपाल ने राज्य सरकार को संविधान के अनुच्छेद 174 के अंतर्गत 3 परामर्श देते हुए विधानसभा सत्र आहूत करने का निर्देश दिया है। इसमें कहा गया है कि राजभवन की मंशा विधानसभा सत्र बुलाए जाने को रोकने की नहीं है।