राजस्थान का सियासी संकट : कांग्रेस विधायकों की आज फिर से बैठक, पायलट अब CM की कुर्सी चाहते हैं

राजस्थान का सियासी संकट : कांग्रेस विधायकों की आज फिर से बैठक, पायलट अब CM की कुर्सी चाहते हैं

JAIPUR : राजस्थान में चल रहे सियासी संकट का अभी पटाक्षेप नहीं हुआ है। कांग्रेस की तरफ से अपने नेता सचिन पायलट को मनाने की कोशिशें अब तक रंग लाती नहीं दिख रही हैं। कांग्रेस विधायकों की एक बार फिर से आज बैठक होने वाली है वहीं सचिन पायलट खुद को मुख्यमंत्री बनाए जाने की मांग पर अड़े हुए हैं। 


राजस्थान कांग्रेस में छिड़े महासंग्राम को सुलझाने के लिए कांग्रेस आलाकमान में एक साथ कई नेताओं को टास्क दे रखा है। प्रियंका गांधी की एंट्री सोमवार को ही इस मामले में हो चुकी है। उन्होंने अशोक गहलोत के साथ-साथ सचिन पायलट से भी बातचीत की है। सचिन पायलट फिलहाल अपने पुराने स्टैंड पर कायम है। उन्होंने एक बार फिर से दावा किया है कि अशोक गहलोत के पास विधायकों का पूरा समर्थन नहीं है। उधर कांग्रेस आलाकमान ने भी पायलट को स्पष्ट तौर पर संदेश दे दिया है कि जयपुर में होने वाली विधायक दल की बैठक में पहले वह शामिल हो तभी आगे कोई बात होगी। 


कांग्रेस के अंदरूनी सूत्र बता रहे हैं कि सचिन पायलट अभी भी सीएम पद की मांग पर अड़े हुए हैं लेकिन आलाकमान को यह लगता है कि पायलट की मांग वाजिब नहीं है और इसी कारण से अब तक सुलह का रास्ता नहीं निकल पाया है।।सचिन पायलट भले ही अपने साथ 30 विधायकों के होने का दावा कर रहे हो लेकिन पार्टी आलाकमान यह मानकर चल रहा है कि पायलट का साथ देने वाले विधायकों की संख्या 15 से ज्यादा नहीं हो सकती। सचिन पायलट को मनाने के लिए लगातार कांग्रेस के कई नेता ऑपरेशन में जुटे हुए हैं लेकिन गतिरोध फिलहाल जारी है। अब देखना होगा कि दिन चढ़ने के साथ साथ मंगलवार को राजस्थान के सियासी संकट का हल निकलता है या फिर अभी यह जारी रहता है।