चुनाव से पहले राजपूत वोटर्स को साधने में जुटा JDU, महाराणा प्रताप स्मृति समारोह का किया गया भव्य आयोजन

चुनाव से पहले राजपूत वोटर्स को साधने में जुटा JDU, महाराणा प्रताप स्मृति समारोह का किया गया भव्य आयोजन

PATNA: बिहार में इसी साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर बिहार में जातीय गोलबंदी शुरू हो गई है. आगामी चुनाव को देखते हुए जेडीयू राजपूत वोटर्स को साधने में जुट गया है. जेडीयू की तरफ से राजधानी पटना में महाराणा प्रताप स्मृति समारोह का भव्य आयोजन किया गया है. 


पटना के मिलर स्कूल ग्राउंड पर JDU की तरफ से महाराणा प्रताप स्मृति समारोह का भव्य आयोजन किया गया है. इस कार्यक्रम का उद्घाटन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार करेंगे. महाराणा प्रताप स्मृति समारोह राष्ट्रीय स्वाभिमान दिवस के रूप में मनाया जायेगा. इस आयोजन में बिहार के कोने-कोने से पहुंचे हैं, जिनके रहने की व्यवस्था 15 जगहों पर की गयी है. इस भव्य समारोह में मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का स्वागत 101 घोड़ों से किया जाएगा. महाराणा प्रताप की सवारी चेतक घोड़ा थी, इसलिए सीएम के स्वागत के लिए 101 घोड़े मंगाए गए हैं. इनकम टैक्स गोलम्बर से ही घुड़सवार मुख्यमंत्री के काफिले को लेकर मिलर स्कूल मैदान पहुंचेंगे.


जेडीयू के मुख्य प्रवक्ता और महाराणा प्रताप आयोजन समिति के अध्यक्ष संजय सिंह ने कहा कि इस समारोह का चुनाव अभियान से कोई सरोकार नहीं है. उन्होंने कहा कि महाराणा प्रताप की जीवनी पढ़ने के बाद समारोह मनाने की प्रेरणा मिली. यह पुण्यतिथि हर साल मनायेंगे. संजय सिंह ने कहा कि समारोह के नाम पर राजपूतों को एकजुट करने की तैयारी गलत है. हमारे नेता को अगड़ा, पिछड़ा, दलित और आदिवासी सभी चाहते हैं.