राजीव नगर में बर्बरता के खिलाफ सड़क पर उतरा युवा परिषद, सरकार का पुतला फूंका

राजीव नगर में बर्बरता के खिलाफ सड़क पर उतरा युवा परिषद, सरकार का पुतला फूंका

PATNA : राजीव नगर स्थित नेपाली नगर में पुलिस प्रशासन द्वारा महिलाओं के साथ अभद्रता और बर्बरता के खिलाफ जन अधिकार युवा परिषद और युवा शक्ति बिहार ने पटना के कारगिल चौक पर बिहार सरकार का पुतला दहन किया। जन अधिकार युवा परिषद के प्रदेश अध्यक्ष राजू दानवीर के नेतृत्व में सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। इस मौके पर उन्होंने सरकार और प्रशासन पर लोकतंत्र का गला घोंटने का आरोप लगाया। राजू दानवीर ने कहा कि बिहार की सरकार बुलडोजर नीति पर चल कर लोकतंत्र को कमजोर करने का काम कर रही है। उन्होंने सरकार की हिटलरशाही का आरोप लगाते हुए प्रशासन की कार्रवाई की घोर निंदा की।


राजू दानवीर ने कहा है कि राजीवनगर में जाप सुप्रीमो पप्पू यादव जनता के साथ शांतिपूर्ण धरना पर बैठे थे, उस वक्त लाठीचार्ज किया गया। मजिस्ट्रेट और एसडी ने महिलाओं को भद्दी गालियां दी और लाठी चलायी। इससे लोगों में भय का माहौल है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय अध्यक्ष पप्पू यादव लगातार राजीव नगर और नेपाली नगर के लिए संघर्ष कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने लाठी भी खाई और उनका पैर भी फ़्रैक्चर हो गया। साथ ही पार्टी के कई नेताओं को भी गंभीर चोटें आई हैं। उन्होंने कहा कि पप्पू यादव के संघर्ष का ही नतीजा है कि हाई कोर्ट ने इस मामले में संज्ञान लिया।


दानवीर ने कहा कि सरकार पहले लोगों को बसाती है, फिर बिजली, पानी और सभी सरकारी सुविधाएं देती है। जनता से टैक्स लेती है और फिर उन्हें अवैध बता कर बेघर कर देती है। जबकि, लोगों ने कानून का पालन करते हुए सुविधाएं लीं। सरकार ने वहां सड़कें बनवाईं, नाले बनवाए, फिर ऐसा क्या हुआ कि वहां की जनता अतिक्रमणकारी हो गयी? इस मामले की निष्पक्ष जांच हो। सभी चीजें पुलिस-प्रशासन और नेता-मंत्री व अधिकारियों के मिलीभगत से हुई हैं। उनपर सबसे पहले कार्रवाई हो। अगर कोई घर टूटना है, तो सरकार पहले उसकी वैकल्पिक व्यवस्था करे। 25 साल से जिन लोगों को प्रशासन ने बसाया और मंत्री अपने नेम प्लेट के साथ सरकारी योजनाओं को लागू करवा रहे थे। इसका जवाब भी जनता को देना चाहिए। 


उन्होंने न्यायालय द्वारा संज्ञान लिए जाने को सराहनीय बताया और कहा कि पटना हाई कोर्ट ने नेपाली नगर राजीव नगर में सरकारी तानाशाही बुलडोज़र तंत्र पर रोक लगाया है। दानवीर ने मांग की है कि हाई कोर्ट पूरे मामले में वे सरकार और प्रशासन को आम लोगों को बेघर करने के लिए दंडित करे और प्रभावित लोगों की पुनर्वास सुनिश्चित करें। जिनका घर टूट गया है सरकार उन सभी को मुआवजा दे। इस पुतला दहन कार्यक्रम में पार्टी के सैकड़ों नेता, पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे।