राजस्थान में लॉकडाउन, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

राजस्थान में लॉकडाउन, सरकार ने लिया बड़ा फैसला

RAJASTHAN : इस वक्त एक बड़ी खबर सामने आ रही है राजस्थान से जहां सरकार ने एक बड़ा फैसला लिया है. कोरोना के बढ़ते असर को देखते से हुए सरकार ने राजस्थान के अंदर एक हफ्ते के लिए लॉक डाउन कर दिया है. राजस्थान में अब तक कोरोना के 23 मामले सामने आये हैं. राजस्थान की ओर से 22 मार्च से लेकर 31 मार्च तक लॉक डाउन का फैसला लिया गया है.


राजस्थान पीआईबी की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने राज्य में लॉक डाउन का बड़ा फैसला लिया है. राज्य में कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए यह बड़ा निर्णय लिया गया है. राजस्थान के अंदर शनिवार को टोटल 8 नए मामले सामने आये हैं. अब सूबे में संक्रमित लोगों का पूरा आंकड़ा 23 हो गया है.


कोरोना वायरस को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 22 मार्च को यानी कि कल ' जनता कर्फ्यू' का आह्वान किया गया है. लेकिन जनता कर्फ्यू के ठीक एक दिन पहले बुरी खबर सामने आई है. भारत में यह कोरोना का असर अब तेजी से बढ़ रहा है. कोरोना से देश के 22 राज्य प्रभावित हैं. देशभर में शनिवार को कोरोना से संक्रमित मरीजों के 70 नए केस सामने आये हैं. 



शनिवार को सामने आये नए 70 केसों के बाद भारत में अब कोरोना संक्रमित लोगों की संख्या 300 के पार कर गई है. इंडिया में अब कुल 325 मरीज इससे पीड़ित हैं. पिछले 24 घंटे में कोरोना के बढ़ते असर कोई शुभ संकेत नहीं है. महाराष्ट्र और राजधानी दिल्ली के आलावा केरल, हरियाणा, पंजाब, गुजरात, राजस्थान और तेलंगाना में मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी हुई है. 



भारत में अब तक कोरोना वायरस से 4 मरीजों की मौत हो चुकी है. इस वायरस से महाराष्ट्र में 63 और दिल्ली में 26 लोग इससे संक्रमित हैं. महाराष्ट्र में एक की मौत हो गई है. अगर राज्यवार आंकड़ों की बात करे तो आंध्र प्रदेश में 3, छत्तीसगढ़ में एक, दिल्ली में 26, गुजरात में 13, हरियाणा में 20, हिमाचल प्रदेश में 2, कर्नाटक में 18, केरल में 52, मध्य प्रदेश में 4, महाराष्ट्र में 63, ओडिशा में 2, पुदुचेरी में एक, पंजाब में 13, राजस्थान में 23, तमिलनाडु में 6, तेलंगाना में 21, चंडीगढ़ में 5, जम्म-कश्मीर में 4, लद्दाख में 13, उत्तर प्रदेश में 25, उत्तराखंड में 4 और पश्चिम बंगाल में 3 केस आए हैं. इनमें से 28 लोग ठीक हो चुके हैं.



भारत में पिछले 24 घंटे के अंदर कोरोना के मरीजों की संख्या तेजी से बढ़ी है. दिल्ली, केरल, हरियाणा, पंजाब, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और तेलंगाना में मरीजों की संख्या में बढ़ा इजाफा हुआ है. वहीं बाकी प्रदेशों में भी मरीजों की संख्या बढ़ रही है. कोरोना वायरस से अब तक चार मरीजों की मौत हुई है. कोरोना वायरस से अब तक चार मौत हुई है. पहली मौत कर्नाटक के कलबुर्गी में हुई थी. यह दुबई से लौटा था और इलाज के दौरान इसकी मौत हो गई थी. इसके बाद दिल्ली में एक बुजुर्ग महिला की मौत हुई थी, जो कि अपने बेटे के संपर्क में आकर संक्रमित हुई थी. तीसरी मौत मुंबई में हुई थी. मुंबई के कस्तूरबा हॉस्पिटल में दुबई से लौटे संक्रमित बुजुर्ग ने जान गंवा दी थी. चौथी पंजाब में हुई थी. खास बात है कि मरने वाले सभी चारों की उम्र 60 से अधिक से थी.