राजस्थान क्राइसिस के बीच प्रियंका की एंट्री, गहलोत और पायलट दोनों के टच में

राजस्थान क्राइसिस के बीच प्रियंका की एंट्री, गहलोत और पायलट दोनों के टच में

DESK : राजस्थान में पॉलीटिकल क्राइसिस के बीच इस वक्त की ताजा खबर सामने आ रही है. सचिन पायलट और अशोक गहलोत के बीच विवाद खत्म करने के लिए कांग्रेस से किताब प्रियंका गांधी की एंट्री हुई है. राजस्थान में पार्टी की सरकार बचाने के लिए प्रियंका ने कमान संभाली है. सूत्रों के हवाले से आ रही खबर के मुताबिक के प्रियंका गांधी लगातार मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और डिप्टी सीएम सचिन पायलट दोनों से बातचीत कर रही हैं.


बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी किसी भी हालत में सचिन पायलट को कांग्रेस से बाहर नहीं जाने देना चाहती हैं. सचिन पायलट पार्टी के युवा चेहरे हैं और उनकी बाउंडिंग राहुल और प्रियंका के साथ बेहतरीन रही है. यही वजह है कि प्रियंका ने सचिन पायलट को मनाने के लिए खुद पहल की है. वह अशोक गहलोत से इस मसले पर बातचीत कर रही हैं. आपको बता दें कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से विवाद के बाद सचिन पायलट लगातार दिल्ली में हैं. उनके बीजेपी में शामिल होने की संभावना जताई जा रही है, लेकिन प्रियंका किसी भी कीमत पर पायलट को पार्टी से दूर नहीं जान लेना चाहती हैं.


प्रियंका गांधी अब तक ऐसे किसी भी संकट में फ्रंट में आकर पहल करते नहीं दिखी हैं. कांग्रेस के लिए राजस्थान क्राइसिस बेहद महत्वपूर्ण है. लिहाजा प्रियंका अब इस मामले में पहल करती दिख रही हैं. अशोक गहलोत ने अपनी पार्टी के विधायकों के साथ बैठक कर सरकार के बहुमत में होने का दावा किया है, लेकिन सचिन पायलट लगातार यह कह रहे हैं कि उनके पास 25 विधायकों का समर्थन है. ऐसे में प्रियंका की एंट्री से कांग्रेस का यह सियासी संकट चलता है या फिर आगे बढ़ जाता है. यह देखना बेहद दिलचस्प होगा.