रेप का वीडियो बनाकर 2 साल तक नाबालिग का यौन शोषण, न्याय को तरसी पीड़ित

रेप का वीडियो बनाकर 2 साल तक नाबालिग का यौन शोषण, न्याय को तरसी पीड़ित

DESK: खबर झारखण्ड के दुमका जिला का है जहां 14 साल की नाबालिग के साथ उसके ही गांव के राहुल मण्डल ने अपने 2 अन्य साथी रोहित एवं संजय मण्डल के साथ 2 साल तक दुष्कर्म किया था. लेकिन  पीड़िता इंसाफ के लिए भटक रही है. 


यह पूरा मामला दुमका जिला के बिरनी प्रखंड के पेशम पंचायत के एक गांव का है जहां 14 साल कि एक बच्ची के साथ उसके ही गांव के राहुल मण्डल ने अपने 2 अन्य साथी रोहित एवं संजय मण्डल के साथ साल 2020 में दुष्कर्म किया था. एस मामला में बिरनी थाना में 293/21 कांड संख्या में पोस्को एक्ट के तहत मामला दर्ज है. पीड़िता ने बताया कि घटना के दिन उसके परिवार के लोग एक शादी में गए थे. जाते वक्त उसकी मां ने कहा था कि शाम में बैल बांध देना. जब मैं बैल बांधने के लिए उसके घर गई तब मौका देख राहुल मण्डल अपने दो साथियों के साथ मिलकर उसे पकड़ लिया और अंदर ले गया. फिर राहुल मण्डल ने उसके साथ रेप किया. इस घटना का वीडियो रोहित मण्डल ने बनाया और संजय मण्डल घर के बाहर निगरानी कर रहा था. 


उसके साथ राहुल ने उस वीडियो को दिखाकर 1 वर्ष तक दुष्कर्म करता रहा. पीड़िता ने बताया कि मेले में ही राहुल मण्डल हमारे जीजा संग मारपीट करने लगा. जब हम लोगों ने इसका विरोध किया तो वह हमलोगों को भी पीटने लगा. जिसके बाद घर में उसने रेप कि बात बता दी. परिवारवालों ने स्थानीय स्तर पर पंचायत की परन्तु कुछ ठोस निर्णय नहीं हो पाया. जिसके बाद परिवार ने थाना में रिपोर्ट दर्ज  परन्तु अब तक कोई कार्रवाई नहीं हो पायी है. 



इस बीच पीड़िता ने आत्मदाह का प्रयास कर चुकी है पीड़िता कार्रवाई नहीं होते देख एवं सामाजिक बेइज्जती के कारण बच्ची ने अपने आप को केरोसिन छींट कर आत्मदाह का प्रयास भी किया. जिससे नाबालिग की गर्दन, हथेली आदि जल गए. परिवार वालों का कहना हैं कि जब भी थाना में कार्रवाई के लिए पूछते हैं तो दारोगा भड़क जाते हैं. कहते हैं सिर्फ तुम्हारा ही केस देखने के लिए सरकार ने मुझे नहीं भेजा है.