रेलवे ने की कोरोना वायरस से निपटने की पूरी तैयारी, जारी किए ये आवश्यक निर्देश

रेलवे ने की कोरोना वायरस से निपटने की पूरी तैयारी, जारी किए ये आवश्यक निर्देश

PATNA : रेलवे ने कोरोना वायरस से निपटने की पूरी तैयारी कर रखी है।कोरोना को लेकर रेलवे हाईअलर्ट पर है। केन्द्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल के निर्देश के बाद रेलवे बोर्ड के अध्यक्ष विनोद कुमार यादव ने सभी महाप्रबंधकों के साथ बैठक कर आवश्यक निर्देश जारी किए हैं।


पूर्व मध्य रेलवे के सीपीआरओ राजेश कुमार के मुताबिक  रेलवे ने जहां कोरोना वायरस से निपटने के लिए नियंत्रण कक्ष और हेल्पलाइन बनाए गए हैं। वहीं रेलवे अस्पतालों में विशेष तैयारी की गयी है।सीपीआरओ ने बताया कि रेलवे स्टेशनों और ट्रेनों में कोरोना वायरस को लेकर जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। पोस्टर और पर्चियां लगायी गयी हैं। वहीं जागरूकता के लिए रेलवे स्टेशनों पर ऑडियो क्लिप भी चलाए जा रहे हैं। वहीं स्टेशनों पर सार्वजनिक घोषणाएं भी की जा रही हैं।


राजेश कुमार ने बताया कि रेलवे अस्पतालों में कोरोना मरीजों के लिए विशेष व्यवस्था की गयी है। अस्पतालों में 1100 अलग बेड लगाए गए हैं। ताकि कोरोना के संदिग्धों का इलाज किया जा सके। वहीं रेलवे ने पूरे देश में 12483 बेड दूसरे अस्पतालों में तय भी किए हैं। वहीं हॉस्पिटल में कोरोना के संदिग्धों के पहुंचने पर तुरंत रेलवे बोर्ड से संपर्क करने का निर्देश भी दिया गया है। वहीं सभी रेलवे अस्पतालों में नियंत्रण कक्ष और टेलीफोन हेल्पलाइन नंबर भी जारी किए गए हैं।