‘इंसान नहीं जानवर के समान हैं राहुल गांधी’ हिंदुओं को हिंसक बताने पर भड़की बीजेपी, विजय सिन्हा बोले- वह आदमी संसद के लायक नहीं

‘इंसान नहीं जानवर के समान हैं राहुल गांधी’ हिंदुओं को हिंसक बताने पर भड़की बीजेपी, विजय सिन्हा बोले- वह आदमी संसद के लायक नहीं

PATNA: लोकसभा में राष्ट्रपति के अभिभाषण पर चर्चा के दौरान नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने हिंदुओं को लेकर विवादित बयान देकर पूरे देश की राजनीति को गर्म कर दिया। राहुल गांधी के बयान को लेकर सियासत में उबाल आ गया है। एक तरफ जहां विपक्षी दल राहुल का बचाव करने उतर गए हैं तो वहीं बीजेपी और एनडीए के तमाम दल हमलावर हो गए हैं। बिहार में भी इसको लेकर सियासत शुरू हो गई है।


बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम विजय कुमार सिन्हा ने राहुल गांधी द्वारा हिंदुओं को हिंसक कहने पर जोरदार हमला बोला है। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी सोने का चम्मच लेकर पैदा हुए हैं। सदन में हिन्दू के ऊपर प्रहार कर रहे हैः तीन बार से उन्हें लॉन्च करने की कोशिश हो रही फिर हर बार फेल हो जा रहे हैं। पांच बार के सांसद ऐसे संसद में बोलता है भला? राहुल गांधी जैसा आदमी संसद के लायक नहीं है।


उन्होंने कहा कि राहुल गांधी ने हिन्दुओं को आतंकवादी बता कर भारतीयों का अपमान किया है। हिन्दुओं को सहिषुणता का पक्षधर माना जाता है लेकिन ये हिन्दू को हिंसक बता रहे हैं। महात्मा गांधी के आखिरी शब्द राम था। सिखों का इन्होंने कत्ल किया है। बंगाल में जो हो रहा उसका सर्मथन करके ये सनातन को खत्म कर रहे हैं। रामचरितमानस का अपमान करने वाले राजद के साथ ये लोग हैं। त्रिणमूल के साथ गलबहिन्यां कर रहे हैं।


विजय सिन्हा ने कहा कि पहले जवाहरलाल नेहरू ने हिन्दू का अपमान किया था। फिर इंदिरा गांधी ने अपमानित करने का काम किया था। राहुल गांधी के पिता राजीव गांधी ने हिन्दू को दूसरे दर्जा पर खड़ा किया। पी चिदंबरम ने हिन्दू को आतंकवादी कहा था और हिन्दू आतंकवाद का नाम कांग्रेस ने दिया था। चुनाव में जनेऊ पहनकर हिन्दू वोट लेने का ढोंग करते हैं।


उन्होंने कहा कि संसद और संसद के बाहर में इन्होंने हिंदुओं का अपमान किया है। संसद में भगवान शिव का चित्र दिखा कर तुष्टीकरण का राजनीति कर रहे हैं। राहुल गांधी देश में इटालियन संस्कृति लागू करना चाहते हैं। 2014 में ईश्वर का शपत लिया था राहुल ने लिया, उसके बाद ईश्वर का नाम क्यों नहीं लिया। राहुल गांधी नर नहीं पशु के समान हैं।

फर्स्ट बिहार के लिए पटना से शैलेन्द्र पांडेय की रिपोर्ट..