राहुल, खड़गे, ठाकरे समेत ये दिग्गज पहुंचे पटना, CM नीतीश ने किया स्वागत; सदाकत आश्रम में रुकने के बाद विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होंगे कांग्रेस नेता

राहुल, खड़गे, ठाकरे समेत ये दिग्गज पहुंचे पटना,  CM नीतीश ने किया स्वागत;  सदाकत आश्रम में रुकने के बाद विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होंगे कांग्रेस नेता

PATNA : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अगुवाई में विपक्षी एकता की बैठक में शामिल होने के लिए राहुल गांधी पटना पहुंच चुके हैं। राहुल गांधी के साथ साथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मलिकार्जुन खरगे और पार्टी महासचिव केसी वेणुगोपाल राव भी पटना पहुंचे हैं। इसके साथ ही एनसीपी प्रमुख शरद पवार भी पटना पहुंच चुके हैं। इनके साथ एनसीपी सांसद प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद हैं। वहीं , सीपीएम महासचिव सीताराम येचुरी पटना पहुंच चुके हैं। इसके बाद अब अखिलेश यादव और हेमंत सोरेन का इंतजार है। राहुल गांधी के आगमन के बाद उनके स्वागत के लिए सीएम नीतीश कुमार खुद एयरपोर्ट पहुंचे हैं। राहुल गांधी फिलहाल सदाकत आश्रम जाएंगे और वहां कांग्रेस कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे इसके बाद वह राजकीय अतिथिशाला जाएंगे जहां से विपक्षी ताकि बैठक में शामिल होंगे।


वहीं, राहुल गांधी के स्वागत के लिए जगह जगह तोरण द्वार बनाये गये हैं। कांग्रेस नेता भी उनकी अगवानी के लिए मौजूद नजर आ रहे हैं।इनके स्वागत को लेकर कांग्रेस मुख्यालय सदाकत आश्रम का रंग- रोगन किया गया है। आश्रम के अंदर पहुंचने के लिए नया पहुंच पथ बनाया गया है। इसके साथ ही आश्रम के पीछे वाले हिस्से में शीर्ष नेताओं को संबोधित करने के लिए जर्मन हैंगर का निर्माण कराया जा रहा है। इसी हैंगर में बैठे राहुल गांधी और खड़गे 15 हजार पार्टी नेताओं से करीब 40 मिनट बातचीत करेंगे।


इसके अलावा, 9 साल बाद राहुल गांधी के सदाकत आश्रम आने को लेकर भव्य तैयारी की जा रहे है। कांग्रेस के तरफ से एयरपोर्ट से पार्टी कार्यलाय तक रोड शो की भी तैयारी की जा रही है। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और वर्तमान अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे 23 जून को पटना एयरपोर्ट से राजभवन, नेहरू पार्क, हाई कोर्ट मोड़ होते हुए कांग्रेस प्रदेश मुख्यालय सदाकत आश्रम जाएंगे। इस दौरान इन नेताओं के रोड शो की भी तैयारी की जा रही है। 


इधर, बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान गुरुवार को पटना पहुंच रहे। जम्मू-कश्मीर की पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती भी गुरुवार को ही पटना पहुंच चुकी हैं। इसके बाद राहुल गांधी और मल्लिकार्जुन खड़गे शुक्रवार सुबह विमान से पटना पहुंचेंगे और शाम में वापस दिल्ली लौट जाएंगे।