राहुल गांधी को सजा पर बोले CM हेमंत सोरेन... जनतंत्र के आगे धनतंत्र की कोई बिसात नहीं

राहुल गांधी को सजा पर बोले CM हेमंत सोरेन... जनतंत्र के आगे धनतंत्र की कोई बिसात नहीं

RANCHI: कांग्रेस सांसद राहुल गांधी को कोर्ट ने दो साल की सजा सुनाई है जिसके बाद झारखंड के CM हेमंत सोरेन ने अपनी प्रतिक्रिया दी है। CM ने इस फैसले से अपनी असहमति जताते हुए एसे देश के लोकतंत्र और राजनीति के लिए चिंताजनक बताया है। हेमंत सोरेन ने कहा कि गैर-बीजेपी सरकारों और नेताओं को षड्यंत्र का शिकार बनाया जा रहा है।


आपको बता दें मुख्यमंत्री ने ट्विट करते हुए कहा कि न्यायिक व्यवस्था में पूरा विश्वास रखते हुए भी मानहानि मामले में राहुल गांधी को सजा के निर्णय से असहमत हूं। गैर BJP सरकारों और नेताओं को षड्यंत्र का शिकार बनाया जा रहा है। यह देश के लोकतंत्र और राजनीति के लिए चिंता का विषय है। लेकिन जनतंत्र के आगे धनतंत्र की कोई बिसात नहीं है।


बता दें कि 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने कर्नाटक में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए मोदी सरनेम को लेकर विवादित टिप्पणी की थी। राहुल गांधी ने कहा था कि आखिर ये कैसे हो रहा है कि सभी चोरों के उपनाम मोदी हैं। राहुल के उस बयान पर आपत्ति जताते हुए गुजरात बीजेपी के पूर्व विधायक पूर्णेश मोदी ने राहुल गांधी के खिलाफ आपराधिक मानहानि का मामला दर्ज कराया था। 


बीजेपी नेता ने आरोप लगाया था कि राहुल गांधी ने अपने बयान के जरिए समूचे मोदी समुदाय के लोगों की भावना को ठेस पहुंचाया है। इस मामले में सूरत सेशन कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए राहुल गांधी को दोषी करार दिया है और दो साल की सजा का एलान किया हालांकि सजा के एलान के तुरंत बाद कोर्ट ने राहुल गांधी को बेल दे दी है। फैसला सुनाए जाने के समय राहुल गांधी खुद भी कोर्ट में मौजूद थे।