राहुल गांधी की संसद में वापसी, लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

राहुल गांधी की संसद में वापसी, लोकसभा सचिवालय ने जारी की अधिसूचना

DELHI: सुप्रीम कोर्ट ने 4 अगस्त को कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मोदी सरनेम मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगा दी थी। जिससे उनकी लोकसभा सदस्यता बहाल करने का रास्ता साफ हो गया था। आखिरकार आज राहुल गांधी की संसद सदस्यता बहाल हो गयी है। लोकसभा सचिवालय ने इसे लेकर अधिसूचना भी जारी कर दी है। अब संसद के मौजूदा सत्र में राहुल गांधी शामिल होंगे। 


बता दें कि राहुल गांधी 2019 में केरल के वायनाड से लोकसभा चुनाव जीते थे। 23 मार्च को निचली अदालत ने उन्हें मोदी सरनेम मानहानि मामले में दो साल की सजा सुनाई थी। 134 दिन बाद राहुल गांधी की सजा पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी। जिसके बाद उनकी संसद सदस्यता को बहाल किया गया है। 


बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने इससे पूर्व ट्वीट कर यह कहा था कि "चंद घंटों में सूरत सेशन कोर्ट के फैसले पर जिस तत्परता और खुशी के साथ भाजपा सरकार ने राहुल गांधी जी की सदस्यता ली थी उसे सुप्रीम कोर्ट के निर्णय के बाद भी बहाल करने में इतनी देरी क्यों? 9 वर्षों में संविधान व लोकतंत्र को रौंदने तथा नफरत एवं विफलताओं का पहाड़ खड़ा करने वाली मोदी सरकार क्या विपक्ष और जनता की एकजुटता से घबरा गयी है?"