राहुल गांधी के दिमाग को देश लंबे समय से जानता है: प्रधानमंत्री ने कहा-मोहब्बत नहीं लूट, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की दुकान खोली है

राहुल गांधी के दिमाग को देश लंबे समय से जानता है: प्रधानमंत्री ने कहा-मोहब्बत नहीं लूट, भ्रष्टाचार और तुष्टिकरण की दुकान खोली है

DELHI: लोकसभा में आज अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राहुल गांधी पर कड़ा हमला बोला. प्रधानमंत्री ने कहा-कल यहां दिल से बात करने की बात कही गयी थी, उनके दिमाग को तो दश लंबे समय से जानता है, अब दिल को भी जान गया है. नरेंद्र मोदी ने कहा कि मोहब्बत की दुकान खोलने की बात करने वालों ने लूट की दुकान, भ्रष्टाचार की दुकान और तुष्टिकरण की दुकान खोली है.


अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान प्रधानमंत्री लोकसभा में करीब दो घंटे 12 मिनट तक बोले. इस दौरान उन्होंने राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला. राहुल गांधी ने बुधवार को कहा था कि मणिपुर में भारत माता की हत्या की गयी है. पीएम मोदी ने राहुल गांधी के इस बयान पर कड़ी आपत्ति जताते हुए कहा कि इस सदन में मां भारती के बारे में जो कहा गया, उससे हर भारतीय को ठेस पहुंची है. प्रधानमंत्री बोले- मैं समझ नहीं पा रहा कि सत्ता सुख के बिना लोगों का ऐसा हाल हो जाता है. पता नहीं क्यों कुछ लोग भारत मां की मृत्यु की कामना कर रहे हैं. इससे बड़ा दुर्भाग्य क्या होगा? ये वे लोग हैं जो कभी लोकतंत्र की हत्या की बात करते हैं, संविधान की हत्या की बात करते हैं. दरअसल, जो इनके मन में है, वही इनके मुंह में आ जाता है. 


गमले में मूली तक नहीं उगायी

राहुल गांधी पर तंज कसते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि जिन लोगों ने कभी गमले में मूली नहीं उगाई वो ट्रकों को देखकर हैरान ही होंगे. जो कभी जमीन पर नहीं उतरे, जिन्होंने हमेशा गाड़ी का शीशा डाउन करके दूसरों की गरीबी देखी है, उन्हें आज सब हैरान करने वाला लग रहा है. वे लोग जब भारत की मौजूदा स्थिति की बात करते हैं तो भूल जाते हैं कि भारत पर उनके परिवार ने 50 सालों तक राज किया है. वे भूल जाते हैं कि उनके पूर्वजों ने इतने सालों तक क्या किया. 


बता दें कि राहुल गांधी ने बुधवार को लोकसभा में मणिपुर की स्थिति पर बोलते हुए कहा था कि पूर्वोत्तर के इस राज्य को इस हालत में पहुंचाने वाले देशप्रेमी नहीं हैं. राहुल गांधी ने कहा था कि मणिपुर में भारत माता की हत्या की गयी है. उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मणिपुर नहीं जाने पर उन पर निशाना साधा था और आरोप लगाया था कि प्रधानमंत्री इस राज्य को हिंदुस्तान का हिस्सा नहीं समझते.