राहुल गांधी के सदन वापसी पर बोले लालू यादव ... न्याय की हुई है जीत

राहुल गांधी के सदन वापसी पर बोले लालू यादव ...  न्याय की हुई है जीत

PATNA : कांग्रेस नेता राहुल गांधी लगभग पांच महीने के बाद आज सदन में अपनी बातों को रखा है .इस दौरान उन्होंने भाजपा पर जमकर निशाना साधा।सदन के मानसून सत्र में आज अविश्वास प्रस्ताव पर दूसरे दिन की बहस राहुल गांधी की स्पीच के साथ शुरू हुई। राहुल ने अपने 35 मिनट के भाषण में भारत जोड़ो यात्रा और मणिपुर पर बात की।राहुल ने कहा- हमारे प्रधानमंत्री आज तक मणिपुर नहीं गए। उनके लिए मणिपुर हिंदुस्तान नहीं है। अब राहुल गांधी के सदन में वापस आने को लेकर राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कहा कि - न्याय की जीत हुई है। 


दरअसल, कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 'मोदी सरनेम' मामले में जैसे ही सुप्रीम कोर्ट से राहत मिली वैसे ही वो आरजेडी चीफ व बिहार के पूर्व सीएम लालू यादव से मिलने उनकी सांसद बेटी मीसा भारती के आवास पर पहुंच गए। लालू यादव और राहुल गांधी के बीच काफी देर तक बातचीत हुई। इस मौके पर मीसा भारती के आवास में बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव भी मौजूद रहे। 


मालूम हो कि, राहुल गांधी को सुप्रीम कोर्ट से राहत मिलते ही विपक्षी गठबंधन में एक बार फिर से राजनीतिक गतिविधियां तेज हो गई हैं। कोर्ट से राहत मिलते ही राहुल गांधी ने कांग्रेस कार्यालय में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं से मुलाकात की। इसके बाद उन्हें तमिलनाडु के पार्टी नेताओं के साथ अहम बैठक भी की। इस दौरान उनके साथ पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी रहे। माना जा रहा है कि लालू-राहुल मुलाकात के दौरान I.N.D.I.A के संयोजक के नाम पर चर्चा हुई है। इसके अलावा आगामी संसद सत्र और इंडिया गठबंधन की रणनीति के लेकर भी दोनों नेताओं के बीच चर्चा हुई है।


इधर,  मुंबई में 25-26 अगस्त को विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A की तीसरी बैठक होने वाली है। इस मीटिंग की मेजबानी शिवसेना (उद्वव गुट) और एनसीपी (शरद गुट) मिलकर करेंगे। नया गठबंधन बनने के बाद यह पहला मौका है, जब सभी 26 विपक्षी दल किसी ऐसे राज्य में मीटिंग करेंगे जहां उनका कोई सदस्य सत्ता में नहीं है।उससे पहले राहुल गांधी और लालू की यह मलुकात भी काफी अहम बताई जा रही है।