प्राइवेट स्कूलों की बदली टाइमिंग, भीषण गर्मी की वजह से हुआ बदलाव

प्राइवेट स्कूलों की बदली टाइमिंग, भीषण गर्मी की वजह से हुआ बदलाव

PATNA: देश के कई हिस्सों में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी है। भीषण गर्मी का असर स्कूलों पर भी पड़ रहा है। बिहार में भीषण गर्मी की वजह से प्रदेश के सभी प्राइवेट स्कूलों की टाइमिंग बदल दी गयी है। अब सभी प्राइवेट स्कूल 11 बजकर 45 मिनट तक ही चलेंगे। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने यह निर्देश जारी किया है। 


बता दें कि इससे पहले सरकारी स्कूलों की टाइमिंग में बदलाव किया गया है। भीषण गर्मी को देखते हुए सरकारी स्कूलों का समय बदला गया था अब प्राइवेट स्कूलों की टाइमिंग भी बदली गयी है। सरकारी स्कूल सुबह 6 बजकर 30 मिनट से 11 बजकर 30 मिनट तक चल रहे हैं। अब प्राइवेट स्कूल का समय भी चेंज कर दिया गया है। सभी प्राइवेट स्कूल अब सुबह पौने 12 बजे तक ही चलेंगे। 


प्रदेश में पड़ रही भीषण गर्मी को लेकर प्राइवेट स्कूलों के समय में बदलाव किए गये है। पटना के डीएम चंद्रशेखर सिंह ने यह निर्देश जारी किया है। डीएम ने आमलोगों से दोपहर 12 बजे से 3 बजे तक धूप में नहीं निकलने की अपील भी की है। 


भीषण गर्मी और लू के प्रकोप को देखते हुए पटना के जिलाधिकारी डॉ. चंद्रशेखर सिंह ने जिले में स्कूलों में पूर्वाह्न 11.45 बजे के बाद कक्षाओं के संचालन पर रोक लगाई है। आंगनबाड़ी केंद्रों पर भी यह आदेश लागू होगा। यह आदेश 18 अप्रैल तक लागू रहेगी।