पूर्व विधायक सतीश कुमार LJP रामविलास में शामिल, चिराग बोले.. पापा का अधूरा सपना पूरा करूंगा

पूर्व विधायक सतीश कुमार LJP रामविलास में शामिल, चिराग बोले.. पापा का अधूरा सपना पूरा करूंगा

PATNA : पूर्व विधायक सतीश कुमार आज अपने समर्थकों के साथ लोक जनशक्ति पार्टी रामविलास में शामिल हो गए। इस मिलन समारोह का आयोजन पटना के रविंद्र भवन में किया गया था। सैकड़ों की तादाद में सतीश कुमार अपने समर्थकों और कार्यकर्ताओं के साथ रविंद्र भवन पहुंचे तो पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान खुद उनका स्वागत करने को तैयार थे। चिराग पासवान ने मिलन समारोह के मौके पर पार्टी के प्रमुख नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए बड़ा मैसेज भी दिया है।


चिराग ने कहा है कि सतीश कुमार जैसे नेताओं के आने से हमारी पार्टी मजबूत होगी और रामविलास पासवान ने अपनी पार्टी को लेकर जो सपना देखा था वह सपना भी पूरा होगा। पासवान ने कहा कि आज भले ही हम संघर्ष कर रहे हो लेकिन हमें नहीं भूलना चाहिए कि हमारे संस्थापक रामविलास पासवान ने बिहार की राजनीतिक को क्या दिशा दी। रामविलास पासवान की छत्रछाया में कितने नेता फले फूले और बढ़े, कैसे उन्होंने राजनीति का शुरुआती अक्षर रामविलास पासवान से ही सीखा। ऐसे में हम रामविलास पासवान जी के सपने को लेकर आगे बढ़े और उसे पूरा करें।


इस दौरान चिराग पासवान ने राज्य सरकार पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि आखिर क्या कारण है कि आजादी मिलने के बाद देश के दूसरे राज्य आगे बढ़ गए और बिहार पिछड़ता चला गया। क्या कारण है कि आजादी के 75 साल बाद भी बिहार पिछड़ा प्रदेश कहलाता है। उन्होंने कहा कि आज भी बिहार के लोग छोटी- छोटी सुविधाओं के लिए तरस रहे हैं। उन्होंने कहा कि बिहार के जिन बच्चों को अपने राज्य में कोई सुविधा नहीं मिलती वही दूसरे राज्यों में जाकर अच्छा करते हैं।


राज्य में शिक्षा की बदहाली के कारण हमारे बच्चों को दूसरे राज्यों में जाकर पढ़ाई करनी पड़ती है। उन्होंने कहा कि बिहार सरकार के पास युवाओं के भविष्य को लेकर कोई नीति नहीं है। चिराग ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से उनका कोई व्यक्तिगत विरोध नहीं है। चिराग ने नीतीश कुमार के ड्रीम प्रोजेक्ट सात निश्चय पर सवाल उठाते हुए कहा कि इस योजना से बिहार का कभी भी विकास नहीं हो सकता है। सात निश्चय योजना के तहत चलाई जा रही नल जल योजना और गली नाली का निर्माण ये इंसान की मुलभूत जरूरतें हैं, यह किसी सरकार का एजेंडा नहीं हो सकती हैं। किसी भी सरकार को ये सुविधाएं अपने राज्य के लोगों को देनी होती हैं।


चिराग ने कहा कि सरकार की गलत नीतियों के कारण बिहार हर क्षेत्र में पिछड़ता जा रहा है। विकास हो या बेरोजगारी किसी भी क्षेत्र में बिहार सबसे निचले पायदान पर है। चिराग ने कहा कि बिहार अपराध, भ्रष्टाचार में अगले पायदान पर जरूर है। उन्होंने कहा कि विपक्ष में रहते हुए सरकार की गलत नीतियों पर सवाल उठाना हमारी जिम्मेवारी है। लेकिन सरकार के साथी दल भी आज उनकी नीतियों पर सवाल उठा रहे हैं। बीजेपी के सवालों का मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को जवाब देना चाहिए।