पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने सदन में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से पूछा, क्वालिटी एजुकेशन कैसे मिलेगा?

पूर्व शिक्षा मंत्री मेवालाल चौधरी ने सदन में शिक्षा मंत्री विजय चौधरी से पूछा, क्वालिटी एजुकेशन कैसे मिलेगा?

PATNA : बिहार विधानसभा के प्रश्नोत्तर काल में आज बेहद दिलचस्प नजारा देखने को मिला. सदन में पहला सवाल शिक्षा विभाग से जुड़ा हुआ था. विधायक अफाक आलम ने शिक्षा में गुणवत्ता से जुड़ा हुआ सवाल पूछा था. सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी ने विस्तार से जवाब दिया लेकिन दिलचस्प नजारा तब पैदा हो गया जब जेडीयू के ही विधायक और मौजूदा सरकार में पूर्व शिक्षा मंत्री रहे मेवालाल चौधरी ने क्वालिटी एजुकेशन के मसले पर सवाल खड़ा कर दिया. 


नए सरकार ने जब 10 नवंबर महीने में शपथ लिया था तो मेवालाल चौधरी कैबिनेट में शामिल हुए थे. मेवालाल चौधरी के ऊपर गंभीर घोटाले का आरोप है और इसी मामले में उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था. मेवालाल चौधरी इकलौते ऐसे मंत्री हैं जो शिक्षा विभाग में सबसे कम अवधि तक मंत्री पद पर रहे. अज सदन में शिक्षा विभाग से जुड़े सवाल पूछने पर मेवालाल खुद को नहीं रोक पाए.


मेवालाल चौधरी ने सदन में शिक्षा मंत्री विजय कुमार चौधरी से कहा कि शिक्षा में गुणवत्ता की बात सरकार करती है लेकिन क्वालिटी एजुकेशन के लिए नवनियुक्त शिक्षकों को रिप्लेसमेंट को क्यों नहीं कराया जा रहा. सरकार को यह बताना चाहिए कि रिप्लेसमेंट को लेकर वह कितनी गंभीर है. हालांकि उनके सवाल का जवाब शिक्षा मंत्री विजय चौधरी ने नहीं दिया और सदन दूसरे प्रश्न की तरफ आगे बढ़ गया.