पूर्व MLA गुरुचरण नायक पर हमला मामले में 8 नक्सलियों के घर NIA का रेड, कई दस्तावेज बरामद

पूर्व MLA गुरुचरण नायक पर हमला मामले में 8 नक्सलियों के घर NIA का रेड, कई दस्तावेज बरामद

RANCHI : झारखंड में आज कई जगहों पर एनाइए की टीम ने दस्तक दी है।  राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (NIA ) के तरफ से  भाजपा के पूर्व विधायक गुरुचरण नायक पर किए गए नक्सली हमले से जुड़े एक मामले में आठ आरोपियों के घरों की तलाशी ली है। इस बात की जानकारी एनाइए के अधिकारी ने खुद दी है। 


दरअसल, पिछले साल 4 जनवरी को पश्चिमी सिंहभूम जिले के झिलरुआ स्कूल के खेल के मैदान में हमला हुआ था और भाकपा (माओवादी) के सशस्त्र सदस्यों ने मारे गए पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूट लिए थे। इस हमले की घटना में दो पुलिसकर्मियों की मौत भी हो गई थी। जिसके बाद इस मामले की जांच NIA को सौंपी गई थी और अब आज NIA की टीम ने 8 नक्सलियों के घर रेड मारी है।  जिसमें टीम को इनलोगों के पास से कई अहम दस्तावेज हाथ लगे हैं। 


वहीं, आज जिन आठ संदिग्धों के घरों की तलाशी ली गई, वे सभी माओवादी नेटवर्क के सक्रिय सदस्य हैं। उन लोगों ने पूर्व विधायक पर हमले के लिए भाकपा माओवादी की कार्रवाई टीम के सदस्यों को मदद दी थी। अधिकारी ने बताया कि तलाशी के दौरान भाकपा (माओवादी) के कई पोस्टर, अवैध कोल्हान राज्य से जुड़े दस्तावेज, डिजिटल उपकरण और कई अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज बरामद किए गए। एनआईए ने इस मामले में एक जनवरी को 14 आरोपियों के खिलाफ रांची की एनआईए की विशेष अदालत में सप्लीमेंट्री चार्जशीट दाखिल किया था।