बिहार : श्राद्ध में जुटे थे सैकड़ों लोग, अब पूरे गांव पर कोरोना का खतरा

बिहार  : श्राद्ध में जुटे थे सैकड़ों लोग, अब पूरे गांव पर कोरोना का खतरा

WEST CHAMPARAN : कोरोना संकट के इस काल में कुछ लोग आज भी लापरवाही बरतने से बाज नहीं आ रहे हैं, जिसका खामियाजा उन्हें संक्रमण लगने के रुप में भुगतना पड़ रहा है.

ताजा मामला पश्चिम चंपारण से सामने आया है. जहां मझौलिया थाना के परसा में एक श्राद्ध  में कोरोना संकट के इस दौर में कोविड-19 से जुड़े गाइडलाइन को नजरअंदाज करते हुए सैंकड़ों लोग शामिल हुए. अब सभी के संक्रमित होने की आशंका जताई जा रही है.  

मिली जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि परसा के रहने वाले राजकिशोर सिंह का कुछ समय पहले निधन हो गया. परिजनों ने श्राद्ध का आयोजन किया औऱ कोरोना से जुड़े गाइडलाइन को नजरअंदाज करते हुए श्राद्ध में 200 से अधिक लोग शामिल हुए. श्राद्ध में शामिल कुछ लोगों में कोरोना के लक्षण दिखने पर  शनिवार को मझौलिया पीएचसी पहुंच 3 लोगों ने अपनी जांच कराई, जिसमें से दो लोग संक्रमित पाए गए. उसके बाद गांव के 6 लोग रविवार को मझौलिया पीएचसी जांच कराने पहुंचे,  जिसमें सभी संक्रमित पाए गए. इसके बाद गांव में हड़कंप मच गया है.  डीएम ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को गांव में जाकर कैंप के माध्यम से सामूहिक जांच का निर्देश दिया. 100 से अधिक लोगों की पहचान की गई है, जिनकी आज जांच की जानी है.