PU के उद्घाटन समारोह में CM का फिसला पांव, स्टेज पर गिरे नीतीश कुमार

PU के उद्घाटन समारोह में CM का फिसला पांव, स्टेज पर गिरे नीतीश कुमार

PATNA : इस वक्त की बड़ी खबर राजधानी पटना से निकलकर सामने आ रही है जहां पटना विश्वविद्यालय में शिक्षक सम्मान समारोह से सीनियर हाल के उद्घाटन कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का पैर फिसल गया है और वह गिर पड़े हैं। सीएम सुरक्षा में लगे अधिकारियों ने उन्हें संभाला और फिर कम को वापस से सीएम उठ खड़े हुए।


दरअसल, पटना विश्वविद्यालय में आज शिक्षक दिवस के मौके पर शिक्षक सम्मान समारोह का आयोजन किया गया था इस दौरान पटना विश्वविद्यालय के नए सीनेट हॉल का भी उद्घाटन किया जाना था को लेकर बिहार के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ अर्लेकर और मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दोनों को आमंत्रित किया गया था। ऐसे में नीतीश कुमार जब स्टेज पर पहुंचे  तो सीनेट हॉल का उद्घाटन के दौरान उनके पांव फिसल गया और सीएम स्टेज पर गिर पड़े। उसके बाद सीएम सुरक्षा में लगे अधिकारी अनान - फानन में नीतीश कुमार को संभाला और नीतीश वापस से उठ खड़े हुए फिर सीनेट हॉल का उद्घाटन किया।


इसके बाद सीएम नीतीश कुमार स्टेज पर बैठे और वहां जब उनके स्वागत के लिए स्वागत गान शुरू किया गया तो नीतीश कुमार ताली बजाते हुए नजर आए। उनके बगल में राज्यपाल समेत तमाम अधिकारी मौजूद रहे। विश्वविद्यालय के स्टूडेंट सीएम और राज्यपाल  के स्वागत में तत्पर दिखें। इसको लेकर विश्वविद्यालय में कई दिनों से तैयारी चल रही है।


आपको बताते चलें कि, शिक्षक दिवस के मौकै पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज पटना यूनिवर्सिटी पहुंचे। विवि के किसी भी कार्यक्रम में कुलाधपति सह राज्यपाल के साथ मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पहली बार मंच साझा कर रहे हैं। कुलपति ने बताया कि व्हीलर सीनेट हॉल का नव सौन्दर्यीकृत किया गया है। इसका सीएम और राज्यपाल मिलकर लोकापर्ण कर रहे हैं। वहीं,  शिक्षक दिवस पर सेवानिवृत्त 35 शिक्षकों को सम्मानित किया जाएगा। वहीं कार्यरत 21 शिक्षक एवं कर्मचारी भी सम्मानित होंगे।