कांग्रेस का आरोप: JDU और BJP अपने नेताओं को सेट करने में जुटी, 12 MLC का मनोनयन नियम के अनुसार हो

कांग्रेस का आरोप: JDU और BJP अपने नेताओं को सेट करने में जुटी, 12 MLC का मनोनयन नियम के अनुसार हो

PATNA: बिहार में राज्यपाल कोटे से 12 एमएलसी का मनोनयन होने वाला है. ऐसे में कांग्रेस ने बीजेपी और जेडीयू पर गंभीर आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता  प्रेमचंद्र मिश्रा ने कहा कि दोनों पार्टी अपने-अपने नेताओं को सेट करने में जुटी है. ऐसे में राज्यपाल से आग्रह है कि मनोनयन नियम के अनुसार ही करें. 

मिश्रा ने कहा कि मनोनयन को लेकर दोनों पार्टियों लड़ रही है. अगर इस तरह का मनोनयन का सिफारिश करती है तो मेरा राज्यपाल से अनुरोध है कि संविधान के द्वारा प्रदत नियम का पालन हो. मुझे उम्मीद है कि राज्यपाल ऐसा करेंगे. मिश्रा ने कहा कि संविधान के धारा 171(5) में लिखा है कि जिसका मनोनयन होता है वह वैज्ञानिक, कला, साहित्यकार, समाजसेवी सेक्टर से आने वाले लोगों को ही मनोनीत किया जाता है. 



मिश्रा ने कहा कि सरकार की ओर से अगर बीजेपी और जेडीयू के कोई सक्रिय नेता का अगर नाम जाता है तो उसको गंभीरता से देखें और समीक्षा करें.जिससे बिहार में संविधान की रक्षा हो सके. जो मुझे जानकारी मिल रही है कि दोनों पार्टी अपने नेताओं को सेट करने में जुटी है. कुछ को मंत्री परिषद,पहले विधायक, विधान परिषद रह चुके हैं और जो भगोड़े आ रहे हैं उनको सेट करने में दोनों पार्टी जुटी है.