नीतीश कैबिनेट में कॉन्ट्रैक्ट किलर और माफिया! प्रशांत किशोर ने बताई बिहार में बढ़ते क्राइम की असली वजह

नीतीश कैबिनेट में कॉन्ट्रैक्ट किलर और माफिया! प्रशांत किशोर ने बताई बिहार में बढ़ते क्राइम की असली वजह

SAMASTIPUR: जन सुराज यात्रा पर निकले प्रशांत किशोर घूम घूमकर लोगों को केंद्र और राज्य सरकार की नाकामी बता रहे हैं। बिहार में अपराध की बढ़ती घटनाओं को लेकर पीके ने एक बार फिर नीतीश तेजस्वी की सरकार पर हमला बोला है और कहा है कि जब कंट्रैक्ट किलर जैसे लोगों को कैबिनेट में जगह देंगे तो कानून व्यवस्था बिगड़ना तय है।


समस्तीपुर में मीडिया से बातचीत के दौरान प्रशांत किशोर ने कहा कि बिहार में कानून व्यवस्था पूरी तरह से चौपट हो गई है। पिछले दिनों समस्तीपुर में दारोगा और अररिया में पत्रकार की हत्या को लेकर पीके ने महागठबंधन की सरकार पर हमला बोला। पीके ने 2015 के अनुभवों को साझा करते हुए कहा कि बिहार में पिछले साल महागठबंधन की सरकार बन गई। जब आरजेडी की सरकार होगी तो कानून व्यवस्था बिगड़ेगी ही, इसमें कोई दो राय नहीं है।


उन्होंने कहा कि आप जब अपनी सरकार में बालू माफिया, शराब माफिया और कंट्रैक्ट किलर को जगह देंगे तो लॉ एंड ऑर्डर बिगडना तय है। समस्तीपुर में पशु तस्कर दारोगा की गोली मारकर हत्या कर देते हैं। पुलिस जब शराब माफिया को पकड़ने जाती है तो वे हमला कर देते है। बालू माफिया के डर से पुलिस उनके खिलाफ एक्शन नहीं लेती है। उन्होंने कहा कि बिहार में पत्रकारों का हालत खराब है। वे दूसरे की पीड़ा को तो लिख सकते हैं लेकिन अपने दुख के बारे में नहीं लिख पाते हैं।


प्रशांत किशोर ने कहा कि 2015 के महागठबंन की सरकार बिहार में बनी थी। उस वक्त चार ऐसे मंत्री रहे जिनका नाम नहीं ले सकते हैं, उनका नाम आरजेडी की तरफ से बताया गया था। नीतीश कुमार और खुद हमने चारों लोगों के मंत्री बनने पर आपत्ति जताई थी लेकिन आज वे चारों लोग बिहार सरकार में मंत्री बने हुए हैं। जब उनकी तरह के लोग सरकार में मंत्री रहेंगे तो लॉ एंड ऑर्डर कभी ठीक नहीं हो सकता है।